Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

सपा नेता आजम खान की मुसीबत बढ़ी, अब उनका वोट देने का अधिकार खत्म

भाजपा प्रत्याशी ने एसडीएम सदर के पास इस बारे में आपत्ति जताई थी। दरअसल, आजम खान को हेट स्‍पीच मामले में 3 साल की सजा सुनवाई गई है।

रामपुर: समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। अब उनके वोट देने का अधिकार खत्म कर दिया गया है। रामपुर से भाजपा के प्रत्‍याशी आकाश सक्‍सेना की आपत्ति के बाद स्थानीय प्रशासन ने यह कदम उठाया है।

 

भाजपा प्रत्याशी ने एसडीएम सदर के पास इस बारे में आपत्ति जताई थी। दरअसल, आजम खान को हेट स्‍पीच मामले में 3 साल की सजा सुनवाई गई है। इसी आधार पर उनके वोट देने का अधिकार खत्‍म करने की अपील की गई थी। इससे पहले इस मामले में ही समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता आजम खान की विधायकी रद्द की गई थी।

एसडीएम सदर और निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी रामपुर विधानसभा क्षेत्र शिकायत की थी। शिकायत में बीजेपी प्रत्याशी ने कहा था कि भडकाऊ भाषण देने के मामले में सपा नेता आजम खां को कोर्ट ने तीन वर्ष के कारावास और जुर्माना अदा करने की सजा सुनाई है। यह सजा दोष सिद्ध होने के बाद हुई है। ऐसे में आजम खान की विधानसभा की सदस्यता रद्द हो गई है। बता दें आजम खान की विधायकी रद्द होने के बाद ही रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -