Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

सपा नेता आजम खान की मुसीबत बढ़ी, अब उनका वोट देने का अधिकार खत्म

रामपुर: समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। अब उनके वोट देने का अधिकार खत्म कर दिया गया है। रामपुर से भाजपा के प्रत्‍याशी आकाश सक्‍सेना की आपत्ति के बाद स्थानीय प्रशासन ने यह कदम उठाया है। UP | Samajwadi Party (SP) leader Azam Khan's name struck off […]

Edited By : Amit Kasana | Updated: Nov 17, 2022 21:46
Share :
आजम खान
आजम खान

रामपुर: समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। अब उनके वोट देने का अधिकार खत्म कर दिया गया है। रामपुर से भाजपा के प्रत्‍याशी आकाश सक्‍सेना की आपत्ति के बाद स्थानीय प्रशासन ने यह कदम उठाया है।

 

भाजपा प्रत्याशी ने एसडीएम सदर के पास इस बारे में आपत्ति जताई थी। दरअसल, आजम खान को हेट स्‍पीच मामले में 3 साल की सजा सुनवाई गई है। इसी आधार पर उनके वोट देने का अधिकार खत्‍म करने की अपील की गई थी। इससे पहले इस मामले में ही समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता आजम खान की विधायकी रद्द की गई थी।

एसडीएम सदर और निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी रामपुर विधानसभा क्षेत्र शिकायत की थी। शिकायत में बीजेपी प्रत्याशी ने कहा था कि भडकाऊ भाषण देने के मामले में सपा नेता आजम खां को कोर्ट ने तीन वर्ष के कारावास और जुर्माना अदा करने की सजा सुनाई है। यह सजा दोष सिद्ध होने के बाद हुई है। ऐसे में आजम खान की विधानसभा की सदस्यता रद्द हो गई है। बता दें आजम खान की विधायकी रद्द होने के बाद ही रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

First published on: Nov 17, 2022 09:46 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें