Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

Gorakhpur News: बेमौसम बारिश से किसानों की फसले हुई खराब, सीएम योगी ने बुलाई बैठक

गोरखपुर से अजीत सिंह की रिपोर्टः पूर्वी यूपी में किसानों को जहां बाढ़ से नुकसान होता है तो वहीं पश्चिमी विक्षोभ से बेमौसम हुई बरसात ने इस बार खेत में सोना उगाने वाले अन्नदाताओं की कमर तोड़कर रख दी है। किसानों की तैयार गेहूं की फसल जहां खेतों में गिर गई तो वहीं अब वो […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Apr 2, 2023 12:15
Share :
Gorakhpur News, CM Yogi Called meeting due to Crops Damaged

गोरखपुर से अजीत सिंह की रिपोर्टः पूर्वी यूपी में किसानों को जहां बाढ़ से नुकसान होता है तो वहीं पश्चिमी विक्षोभ से बेमौसम हुई बरसात ने इस बार खेत में सोना उगाने वाले अन्नदाताओं की कमर तोड़कर रख दी है। किसानों की तैयार गेहूं की फसल जहां खेतों में गिर गई तो वहीं अब वो काली पड़ने लगी है। हालांकि सरकार ने बारिश की वजह से पतले होने वाले गेहूं को भी खरीदने का ऐलान किया है तो वहीं जिन किसानों की फसल को नुकसान हुआ है, वो सरकार से मुआवजे की आस लगाए हैं लेकिन आलाधिकारियों के नहीं पहुंचने उसे उनके चेहरे उदास हैं।

किसानों की उम्मीदें टूटी

किसानों का हाल जानने के लिए न्यूज 24 की टीम गोरखपुर के सिक्‍टौर गांव में पहुंची। किसानों काे बेमौसम हुई बारिश से अच्‍छा-खासा नुकसान हुआ है बारिश की वजह से किसानों की कमर के साथ उम्‍मीदें भी टूट गई हैं। अन्‍नदाता किसान खेतों में उग रहे सोने जैसी गेहूं की फसल को देखकर खुश हो रहे थे, लेकिन एक रात आई जोरदार बारिश ने फसल को जमीदोंज कर दिया। अब किसान निराश हैं और सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

सीएम योगी ने बुलाई बैठक

वहीं, शनिवार देर रात सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक करके फसलों के नुकसान की समीक्षा की। उन्होंने अफसरों से कहा- किसानों का हित सुरक्षित रखना प्राथमिकता है। 24 घंटे के अंदर बारिश से फसलों के नुकसान की रिपोर्ट भेजी जाए।

First published on: Apr 02, 2023 12:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें