Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक से हुई छेड़छाड़, मौके पर मिला बारूद, बीती रात विस्फोट की सुनी गयी आवाज

राजस्थान की झीलों की नगरी उदयपुर से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है। 13 दिन पहले शुरू हुए उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे लाइन को ब्लास्ट करके उखाड़ने की बड़ी साजिश रची गई है।

उदयपुर: राजस्थान की झीलों की नगरी उदयपुर से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है। 13 दिन पहले शुरू हुए उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे लाइन को ब्लास्ट करके उखाड़ने की बड़ी साजिश रची गई है। जानकारी के मुताबिक ब्रॉडगेज रेल लाइन पर बीती रात विस्फोट की आवाज आई। उदयपुर-बांसवाड़ा मेगा हाईवे से सटे ओडा पुल पर धमाके की जानकारी मिली है। वहीं रेलवे ट्रेक पर बारूद भी पड़ा मिला है।

अभी तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुबह-सुबह ग्रामीणों ने देखा तो पटरी के साथ लगी लोहे की पट्टी मुड़ी हुई है। दो जगह से ट्रेक भी क्षतिग्रस्त बताया जा रहा है। आमान परिवर्तन मार्ग पर ट्रेक पर लगे कई नट बोल्ट गायब है। वहीं ये भी बताया जा रहा है कि धमाके से करीब 4 घंटे पहले ही यहां से एक ट्रेन गुजरी थी। इस घटना के बाद अहमदाबाद से उदयपुर आ रही ट्रेन को डूंगरपुर रोका गया है।

ग्रामीणों ने रेलवे अधिकारियों को इस बारे में सूचना दी। सूचना पर रेलवे के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे साथ ही जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा भी वहां पर मौका मुआयना करने पहुंचे। इस बीच अहमदाबाद से उदयपुर आ रही ट्रेन को डूंगरपुर में रोका गया है। रेलवे प्रबंधक ने इस लाइन पर चलने वाली दोनों ट्रेनों को फिलहाल रोक दिया है।

इस पूरे मामले की सूचना मिलने के बाद रेलवे कर्मचारी ट्रैक का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे हैं। ऐसे में किसी प्रकार की साजिश या शरारत है। इसको लेकर रेलवे के अधिकारी जांच कर रहे हैं। लेकिन ट्रेनों का आवागमन कम होने के कारण बड़ा हादसा टल गया। आपको बता दें कि 31 अक्टूबर को ही प्रधानमंत्री मोदी ने हरी झंडी दिखाकर इस रेल लाइन को शुरू किया था।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -