---विज्ञापन---

Rajasthan Politics: 90 लाख परिवारों को इसी महीने मिलेंगे फ्री राशन किट, सीएम गहलोत बोले-‘डबल इंजन की सरकार फेल’

Rajasthan Politics: सीएम अशोक गहलोत ने मंगलवार को 50 लाख से ज्यादा लाभार्थियों के खाते में 1 हजार करोड़ रुपए डीबीटी के जरिए ट्रांसफर किए। इस दौरान सीएम गहलोत ने अलग-अलग जिलों के लाभार्थियों से संवाद भी किया। इस दौरान सीएम गहलोत ने कई बड़ी घोषणाएं भी की। सीएम ने 90 लाख से ज्यादा परिवारों […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Jul 12, 2023 08:31
Share :
Jaipur, CM Ashok Gehlot

Rajasthan Politics: सीएम अशोक गहलोत ने मंगलवार को 50 लाख से ज्यादा लाभार्थियों के खाते में 1 हजार करोड़ रुपए डीबीटी के जरिए ट्रांसफर किए। इस दौरान सीएम गहलोत ने अलग-अलग जिलों के लाभार्थियों से संवाद भी किया। इस दौरान सीएम गहलोत ने कई बड़ी घोषणाएं भी की। सीएम ने 90 लाख से ज्यादा परिवारों को फ्री राशन किट देने की शुरूआत करने की घोषणा की है। उन्होंने इस महीने 20-25 तारीख के बीच राशन किट मिलने शुरू हो जाएंगे। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार 1 करोड़ 35 लाख महिलाओं को फ्री स्मार्टफोन देगी। सरकार पहले चरण में 40 लाख महिलाओं को 5-7 हजार रुपए का स्मार्टफोन देगी।

सीएम गहलोत ने कहा कि पहले चरण में विधवा, एकल महिला, स्कूल जाने वाली 10वीं और 12वीं के बच्चियों को मोबाइल दिए जाएंगे। सीएम ने इस दौरान पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दिल्ली वाले कहते हैं, हमारी डबल इंजन की सरकार है। उनका एक इंजन तो फेल हो रहा है। हमारे यहां सिंगल इंजन की सरकार होते हुए भी हम काम कर रहे हैं जो देश में डबल इंजन की सरकार नहीं कर पा रही है।

आप मांगते-मांगते थक जाओगे मैं देते-देते नहीं थकूंगा

सीएम ने आगे कहा कि हमने इतना विकास किया है। यह मैंने कहा था इतना काम देश के किस राज्य में हो रहा है। वहां तो डबल इंजन फेल हो गया। सिंगल इंजन वाली जो सरकार है यही कामयाब है। उन्होंने कहा कि मेरे विधायकों ने जो मांगा है वो दिया है। विधायकों ने कहा काॅलेज दे दो, तहसील दे दो, एसडीओ ऑफिस दे दो उन्होंने जो मांगा वो मैंने दिया है। मैंने उनसे कहा- आप मांगते-मांगते थक जाओगे मैं देते-देते नहीं थकूंगा।

भगवान चाहते हैं कि मैं रेस्ट करूं

सीएम गहलोत ने जनता से संवाद करते हुए अपने पैरों की चोट का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि डाॅक्टर कहते हैं पहला केस है। जो आपके दोनों पांव के अंगूठे में फ्रैक्चर हुआ है। नाखून उखड़ गए। एक में हड्डी के टुकड़े हो गए हैं। मेरे राजस्थान में दौरे चल रहे थे भगवान ने चाहा कि रेस्ट कर लो। लगता है इसलिए मुझे फै्रक्चर हुआ है।

सीएम ने आगे कहा कि हमने बुजूर्गों की पेंशन बढ़ाकर और सामाजिक सुरक्षा देकर कोई एहसान नहीं किया। यह सरकारों की ड्युटी है। सरकार प्रदेश में रहने वाले लोगों का ध्यान रखें। मैं बार-बार इसके लिए मोदी जी को लेटर लिखकर भेजता हूं। आप देश के गरीब बुजूर्गों को सामाजिक सुरक्षा दें, सबका ध्यान रखें।

First published on: Jul 12, 2023 08:31 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें