Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

विधानसभा चुनाव से पहले अशोक गहलोत की 9 दिवसीय यात्रा शुरू, 18 जिलों का करेंगे दौरा

Mission 2030: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधानसभा चुनाव से पहले ‘मिशन 2030’ के तहत नौ दिवसीय यात्रा की शुरुआत कर दी है। इन नौ दिनों में अशोक गहलोत राज्य के 18 जिलों और 38 निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे। इस अभियान के दौरान अशोक गहलोत 2030 तक राजस्थान के लिए अपने दृष्टिकोण के बारे […]

Edited By : Sumit Kumar | Updated: Sep 28, 2023 18:06
Share :
Ashok Gehlot

Mission 2030: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधानसभा चुनाव से पहले ‘मिशन 2030’ के तहत नौ दिवसीय यात्रा की शुरुआत कर दी है। इन नौ दिनों में अशोक गहलोत राज्य के 18 जिलों और 38 निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे। इस अभियान के दौरान अशोक गहलोत 2030 तक राजस्थान के लिए अपने दृष्टिकोण के बारे में बात करेंगे।

मंदिरों का भी दौरा करेंगे सीएम अशोक गहलोत

सीएम गहलोत इस अभियान के दौरान कुछ मंदिरों का भी दौरा करेंगे। उनके कार्यक्रम से पता चलता है कि वह चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले नौ दिवसीय अभियान के तीसरे चरण के दौरान कम से कम 10 प्रमुख और स्थानीय मंदिरों का दौरा करेंगे।

गुरुवार सुबह शुरू हुए अभियान में मुख्यमंत्री गहलोत नीमराणा पहुंचेंगे, जहां से वह जाट गढ़ डीडवाना जाएंगे। वहां वह युवाओं से मिलेंगे और राज्य के लिए अपना दृष्टिकोण के बारे में बताएंगे। डीडवाना में विशेष ध्यान खिलाड़ियों और युवाओं के साथ बातचीत पर है कि वे 2030 में अपना भविष्य क्या देखते हैं।

अशोक गहलोत का ध्यान युवा वोटरों पर

मुख्यमंत्री ध्यान युवाओं वोटरों पर है। इस अभियान के तहत अशोक गहलोत महिलाओं के नेतृत्व वाली चार बैठकों, 10 नुक्कड़ सभाओं या नुक्कड़ सभाओं में भाग लेंगे, 16 स्थानों पर लोगों से अनौपचारिक बातचीत, 11 स्थानों पर टाउन हॉल और आठ स्थानों पर युवाओं से संवाद होगा।

यह भी पढ़ेंः देवरानी को मायके ले जाने से रोका तो जेठानी पर चढ़ाई कार; हुई मौत, विवाद के बाद ससुराल आए थे परिजन

इन शहरों का करेंगे दौरा अशोक गहलोत

इस अभियान के तहत अशोक गहलोत जयपुर, सीकर, चूरू, नागौर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर, पाली, सिरोही, जालौर, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और चित्तौड़गढ़ का दौरा करेंगे।

इस साल 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम जैसे राज्य शामिल हैं। लोकसभा चुनाव के लिए इन राज्यों के चुनाव सभी पार्टियों के लिए अहम है।

First published on: Sep 28, 2023 06:06 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें