Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

बजट पर बहस में बोले सीएम- पूरा देश अडाणी के लिए मोदीजी को ब्लेम कर रहा, मुझे तो उसमें भी राज लगता है

CM Ashok Gehlot: राजस्थान विधानसभा में गुरुवार को सीएम गहलोत ने अभिभाषण पर बहस का जवाब दिया। सीएम ने अपने भाषण में अडाणी से लेकर पीएम मोदी तक और ओपीएस से लेकर नई भर्तियों की घोषणाएं तक की है। हम सोच समझकर स्कीम बनाते हैं सीएम ने अडाणी को लेकर कहा कि बीजेपी राज में राज्य […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Feb 17, 2023 12:05
Share :
CM Ashok Gehlot Speech In Assembly

CM Ashok Gehlot: राजस्थान विधानसभा में गुरुवार को सीएम गहलोत ने अभिभाषण पर बहस का जवाब दिया। सीएम ने अपने भाषण में अडाणी से लेकर पीएम मोदी तक और ओपीएस से लेकर नई भर्तियों की घोषणाएं तक की है।

हम सोच समझकर स्कीम बनाते हैं

सीएम ने अडाणी को लेकर कहा कि बीजेपी राज में राज्य सरकार को मिला हुआ कोल ब्लाॅक अडाणी साहब को दिया। उन्होंने कहा कि कोल ब्लाॅक का आवंटन राज्य सरकार को हुआ और आपने एमओयू किया अडाणी के साथ और आप हमें दोष दे रहे हो कि हमने अडाणी को जमीन दे दी। हम सोच समझकर स्कीम बनाते हैं।

पूरा देश अडाणी के लिए मोदीजी को ब्लेम कर रहा

गहलोत ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि अडाणी का नाम लिया, मुझे उसमें भी राज लगता है। आपने नाम लिया कैसे? पूरा देश तो मोदीजी को ब्लेम कर रहा है। उन्होंने कहा कि या तो आपको इशारा हुआ है कि मोदीजी और अडाणी की दूरी दिखाओ, इसलिए असेंबली में जाकर कुछ बोलो। ऐसा आपको कहा गया होगा।

और पढ़िए –Rajasthan: बजट बहस जवाब में सीएम ने किए कई बड़े ऐलान, किसानों और युवाओं को दी सौगातें

ओपीएस को लेकर पीएम पर साधा निशाना

सीएम ने ओपीएस पर बात करते हुए कहा कि आप समझाइए पीएम को। अभी भी वक्त है। उनको कहिए ओपीएस को लागू कर दीजिए। हम कर्मचारियों को भगवान के भरोसे नहीं छोड़ सकते। उन्होंने कहा कि जब विधायकों और सांसदों की सैलरी मनमर्जी से बढ़ सकती है। सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार एनपीएस का पैसा शेयर बाजार में लगा रही है।

और पढ़िए –Gulab Chand Kataria: कटारिया के विदाई समारोह में बोले स्पीकर सीपी जोशी- कटारिया वैचारिक निष्ठा के कारण यहां तक पहुंचे

राज्य के बजट में की कटौती

गहलोत ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि राजस्थान के बजट में 21 हजार की कटौती की गई है। राज्य के लिए इतनी बड़ी रकम मायने रखती है। राज्य से बीजेपी के 25 सांसद है किसी ने भी बजट कटौती को लेकर बात नहीं की। जब ऐसी हालत बनती है तो राज्य के सांसदों की ड्यूटी बनती है कि वे आवाज उठाएं।

ईआरसीपी के लिए राजस्थान की जनता आपको माफ नहीं करेगी

गहलोत ने सतीश पूनिया पर निशाना साधते हुए कहा कि अध्यक्ष का पद बड़ा गरिमा का होता है। मैं भी अपनी पार्टी का तीन बार अध्यक्ष रहा हूं। आप लोग पीएम से राजस्थान के हितों को लेकर बात करेंगे तो क्या वह आपकी बात नहीं सुनेंगे? ईआरसीपी जैसी शानदार योजना को आप लोगा कटघरे में खड़ा कर रहे हो। राजस्थान की जनता आपको माफ नहीं करेगी।

और पढ़िए – प्रदेश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 17, 2023 08:49 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें