Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

सचिन पायलट ने सीएम गहलोत को लिखा पत्र, कर डाली ये बड़ी मांग

जयपुर: राजस्थान में चल रहे सियासी उठापटक के बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। पायलट ने सीएम गहलोत को पत्र लिखकर लोक देवता वीर तेजाजी के नाम पर प्रदेश सरकार में बोर्ड का गठन किए जाने की मांग की है। पायलट ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में लिखा […]

Edited By : Nirmal Pareek | Updated: Nov 4, 2022 17:50
Share :
Sachin Pilot and Ashok Gehlot
Sachin Pilot and Ashok Gehlot

जयपुर: राजस्थान में चल रहे सियासी उठापटक के बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। पायलट ने सीएम गहलोत को पत्र लिखकर लोक देवता वीर तेजाजी के नाम पर प्रदेश सरकार में बोर्ड का गठन किए जाने की मांग की है। पायलट ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में लिखा है कि प्रदेश में काफी लम्बे समय से श्री वीर तेजाजी महाराज के नाम पर बोर्ड का गठन किये जाने की मांग लम्बित है।

सचिन पायलट ने पत्र में आगे लिखा कि प्रदेश सहित देश के अनेकों राज्यों में श्री वीर तेजाजी महाराज को लोक देवता के रूप में पूजा जाता हैं तथा करोड़ों की संख्या में वीर तेजाजी महाराज के अनुयायी है। इस बोर्ड के गठन से किसान वर्ग सहित अनेक वर्गों को सम्बल मिलेगा तथा उनके लिए नवीन योजनाएं बनाई जा सकेगी। उन्होंने मांग की है कि प्रदेशवासियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार द्वारा शीघ्र ही वीर तेजाजी के नाम पर बोर्ड का गठन किया जाये।

बता दें कि पायलट से पहले प्रदेश में वीर तेजाजी किसान कल्याण बोर्ड के गठन की मांग प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी कर चुके हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान में बीपी बोर्ड, शिल्प कला विकास बोर्ड, महात्मा ज्योतिबा फुले बोर्ड और राजस्थान राज्य कल्याण बोर्ड के गठन की अनुमति पहले ही दी जा चुकी है।

First published on: Nov 04, 2022 05:50 PM
संबंधित खबरें