Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Rajasthan: यूक्रेन से लौटे राजस्थानी स्टूडेंट्स का सरकार देगी हवाई किराया, सीएम गहलोत ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

जयपुर: राजस्थान सरकार ने यूक्रेन में पढ़ रहे भारतीय छात्रों के लिए बड़ा घोषणा की है। रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से भारत लौटे यूक्रेन से लौटे राजस्थान छात्रों के हवाई किराए का पुनर्भरण गहलोत सरकार करेगी। सीएम अशोक गहलोत ने सहमति प्रदान की है। सीएम की इस स्वीकृति के बाद 1 फरवरी 2022 से 14 फरवरी 2022 तक खुद के खर्चें पर यूक्रेन से भारत लौटने वाले राजस्थान के विद्यार्थियों के हवाई किराए की राशि का पुनर्भरण किया जाएगा।

सीएम गहलोत ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया, “रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण यूक्रेन से भारत लौटे राजस्थानी विद्यार्थियों को हवाई किराए का पुनर्भरण करने की सहमति प्रदान की है। इस स्वीकृति के बाद दिनांक 01.02.2022 से 14.02.2022 तक स्वयं के खर्चे पर यूक्रेन से भारत लौटने वाले राजस्थान के विद्यार्थियों के हवाई किराए की राशि का पुनर्भरण किया जाएगा। इसके लिए वित्त विभाग द्वारा 50 लाख रूपए की सहमति पूर्व में ही प्रदान कर दी गई थी। इस राशि का पुनर्भरण मुख्य आवासीय आयुक्त, बीकानेर हाउस, नई दिल्ली के माध्यम से किया जाएगा।”

उल्लेखनीय है कि रूस-यूक्रेन युद्ध के खतरे को भांपते हुए अनेक विद्यार्थी भारत सरकार की एडवाइजरी जारी होने की दिनांक से पूर्व ही भारत लौट आए थे। इस स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने भारत सरकार की एडवाइजरी दिनांक 15.02.2022 जारी होने से पहले लौटे छात्रों को भी हवाई किराया पुनर्भरण की सूची में शामिल करने का निर्णय लिया है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -