Sunday, September 25, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Rajasthan: बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, गहलोत कैबिनेट ने इस बड़े प्रस्ताव को मंजूरी दी, जानें डिटेल

जयपुर: प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी सामने आयी है। अब अगली भर्ती प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में 2 साल की छूट मिलेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कैबिनेट ने सरकुलेशन से इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब फाइल राज्यपाल के पास भेजी गई है।

बता दें कि प्रदेश में मार्च 2020 से मार्च 2022 तक प्रदेश में कोरोना संक्रमण के आंकड़े लगातार बड़े कोरोना संक्रमण की भर्ती आंकड़ों के बीच 2 साल तक सरकार की ओर से निकाली जाने वाली भर्तियां नहीं हो सकी थी। ऐसे में बड़ी संख्या उन अभ्यार्थियों की थी जो प्रतियोगी परीक्षाओं से उम्र अधिक होने के चलते बाहर हो गए थे।

यह बड़ा फैसला लेकर सरकार ने इन अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी है। अब अगर प्रतियोगी परीक्षा होती है तो उस अभ्यर्थी को 2 साल का अतिरिक्त आयु सीमा में छूट का लाभ मिलेगा। बता दें कि बेरोजगार अभ्यर्थियों द्वारा भी कई दिनों से मांग उठाई जा रही थी, कि उन्हें ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाए।

मुख्यमंत्री 30 जुलाई 2022 को ट्वीट कर इसकी घोषणा की थी। सीएम ने ट्वीट पर लिखा था कि “कोविड के कारण दो वर्षों तक नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाएं समय पर आयोजित नहीं हो सकीं, इसलिए आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में दो वर्षों की छूट दी जाएगी।”

 

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -