Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Rajasthan: उदयपुर में गरबा का दिखा अलग अंदाज, स्विमिंग पूल में किया गया आयोजन, देखें वीडियो

उदयपुर: नवरात्रि लगभग नजदीक है और देश के विभिन्न हिस्सों में त्योहार की तैयारी शुरू हो गई है। जाहिर है, संगीत और नृत्य के बिना नवरात्रि, खासकर गरबा और डांडिया के बिना अधूरा है। लेकिन क्या आपने कभी किसी को पानी में गरबा करते देखा है? यदि आपने नहीं किया है, तो उदयपुर, राजस्थान की यह क्लिप आपको सोचने को मजबूर कर देगी। पानी के भीतर गरबा करने वाले लोगों का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

बता दें कि झीलों की नगरी कहे जाने वाले शहर उदयपुर में गरबा का एक अलग ही अंदाज देखने को मिल रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया गया है। उदयपुर के वीडियो में पुरुषों और महिलाओं के एक समूह को एक स्विमिंग पूल के अंदर गरबा करते हुए दिखाया गया है। समूह को लवयात्री फिल्म के चोगड़ा तारा गीत पर नृत्य करते देखा जा सकता है।

बता दें कि शारदीय नवरात्रि के पर्व को देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है। खासकर, गुजरात और राजस्थान में नवरात्रि के नौ दिनों तक डांडिया और गरबा की धूम देखने को मिलती है, जिसकी प्रैक्टिस लोग कई दिन पहले से करते हैं।

वहीं उदयपुर में 2 साल बाद बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटकों की आवाजाही शुरू हो गई है। ऐसे में कोरोनाकाल को छोड़ें तो हर साल बड़ी तादाद में विदेशी पर्यटक उदयपुर में नवरात्रि के 9 दिन में आते हैं और यहां पर गरबा खेलते हैं। इस साल भी कई होटलों में बुकिंग हो चुकी है और कई विदेशी ग्रुप आ चुके हैं। अब वह इन पंडालों में गरबा खेलते हुए दिखाई देंगे।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -