---विज्ञापन---

‘इनके लिए मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है’, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ MP सीएम मोहन यादव की तारीफ

Vice President Jagdeep Dhankhar Praises CM Mohan Yadav: देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने विश्व सिकल सेल दिवस-2024 कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव की खूब तारीफ की। जानिए उन्होंने क्या कहा...

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Jun 19, 2024 19:49
Share :
Vice President Jagdeep Dhankhar Praises CM Mohan Yadav

Vice President Jagdeep Dhankhar Praises CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के डिंडोरी में विश्व सिकल सेल दिवस-2024 के मौके पर स्टेट लेवल के कार्यक्रम आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी शामिल हुए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सीएम मोहन यादव की खूब तारीफ की। उन्होंने सीएम मोहन की तारीफ करते हुए कहा कि इनके लिए मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है, मुझसे ज्यादा प्रदेश की जनता को इनके बारे में पता है।

उपराष्ट्रपति ने सीएम मोहन की तारीफ 

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा कि मुझे बड़ी खुशी और प्रसन्नता हो रही है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पहली मुलाकात में ही दो-तीन बातों की ओर ध्यान दिया। उनमें एक बात सिकल सेल उन्मूलन की थी। दूसरी बात आदिवासियों के विकास की थी। पहली कैबिनेट मीटिंग में जो मुख्यमंत्री जबलपुर को चुनता है और निर्णय लेता है कि लाउडस्पीकर कहां बजेगा और कहां नहीं बजेगा। उस मुख्यमंत्री का ही क्या कहना हैं। उनका दूसरा निर्णय अत्यंत प्रभावी है। वो कहते है न ‘हाथ कंगन को आरसी क्या, पढ़े लिखे को फारसी क्या’। मोहन यादव ने दुनिया को दिखा दिया कि मुख्यमंत्री का दम क्या होता है। मुझे इनके बारे में कुछ कहने की आवश्यकता नहीं है, मुझसे ज्यादा आप लोग जानते हैं।

यह भी पढ़ें: ‘युवाओं के साथ दुनिया का सबसे मजबूत देश बन रहा भारत’, NCC सम्मान समारोह में बोले CM साय

सिकल सेल उन्मूलन का यज्ञ शुरू

इसके साथ ही उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा कि सिकल सेल उन्मूलन का यज्ञ शुरू हो गया है। हम सब को इसमें योगदान देना होगा। मध्य प्रदेश सरकार इस दिशा में तेजी से काम कर रही है। डिंडोरी और उसके आसपास के जिलों में जैव विविधता और औषधीय वनस्पति का खजाना है। इसके अलावा उपराष्ट्रपति धनखड़ ने आगे कहा कि भारतीय संविधान में जनजातियों के लिए विशेष प्रावधान है।

First published on: Jun 19, 2024 07:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें