Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

तोते का पता बताओ अनोखा पुरस्कार पाओ, घरवालों ने इश्तिहार जारी कर घोषित किया इनाम

6 Year Old Parrot Flew Away After Opening The Cage: जबलपुर में रहने वाली संगीता शर्मा बताती है कि रोज की तरह मीनू घर के आंगन में रखे पिंजरे में खेल रही थी और अचानक उसने 23 तारीख को खुद से पिंजरा खोल लिया और उड़ गई, घरवालों की नजर जब मीनू पर पड़ी तो उन्होंने उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह हाथ नहीं आई।

Edited By : Swati Pandey | Updated: Nov 28, 2023 23:12
Share :

Kumar Inder

6 Year Old Parrot Flew Away After Opening The Cage: कालिया फिल्म का एक गाना बड़ा ही मशहूर हुआ था उसके बोल कुछ इस तरह थे, कि तोड़ के पिंजरा एक न एक दिन पंछी को उड़ जाना है, जी हां यह लाइन चरितार्थ हुई है। जबलपुर के सुखसागर वैली में रहने वाले एक शर्मा परिवार के यहां। पिछले 6 साल से उनके घर का सदस्य रही फीमेल तोता अब पिंजरा तोड़कर उड़ चुकी है, शर्मा परिवार ने अपने फीमेल तोते की घर से चले जाने का इस्तिहार भी निकलवाया है, इस्तीहार के माध्यम से संदेश दिया गया है कि, जो भी उनकी मीनू को ढूंढ कर लाएगा या फिर कोई उसका सुराग बताएगा उसे उचित इनाम दिया जाएगा।

मीनू के जाने से घर की खुशियां चली गई

इस 6 साल की मीनू की तलाश यूं ही नहीं की जा रही बल्कि इस मीनू में बहुत सारी खासियत भी है, 6 साल में मीनू ने परिवार के साथ एक गहरा रिश्ता जोड़ लिया था। यही नहीं मीनू परिवार के एक-एक सदस्य का नाम और उनकी एक्टिविटी को पहचानती थी और उस हिसाब से उनके साथ रिएक्ट भी करती थी। सबसे खास बात यह है कि मीनू मोबाइल चलाने में भी माहिर थी। मीनू अपने हिसाब से मोबाइल में वीडियो लगाती और उनको चेंज करती जब मोबाइल में वीडियो के दौरान उसमें विज्ञापन आता तो मीनू उसे बखूबी किसी इंसान की तरह उसे स्कीप भी कर देती थी।

मीनू की यही सारी खासियत अब शर्मा परिवार को खल रही है, मीनू के चले जाने के बाद शर्मा परिवार काफी दुखी है। परिवार के मुखिया रितेश शर्मा और उनकी पत्नी संगीता शर्मा का का कहना है कि मीनू के जाने के बाद अब घर में उनका मन ही नहीं लग रहा। जैसे मीनू के जाने से घर की खुशियां भी चली गई है।

यह भी पढ़े: पाकिस्तान में Honour Killing: जिस बेटी को नाजों से पाला, वायरल वीडियो देख परिजनों ने उसी का गला काट डाला

पिंजरा खोल कर गायब हुई मीनू

परिवार की सदस्य संगीता शर्मा बताती है कि रोज की तरह मीनू घर के आंगन में रखे पिंजरे में खेल रही थी और अचानक उसने 23 तारीख को खुद से पिंजरा खोल लिया और उड़ गई, घरवालों की नजर जब मीनू पर पड़ी तो उन्होंने उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह हाथ नहीं आई।

यह भी पढ़े: किडनैपिंग का केस अनोखा, लंबे बालों ने दिया धोखा, जिसे लड़की समझ किडनैप किया, वो….

मीनू कभी मिर्च न खाती थी 

परिवार की सदस्य संगीता बताती है कि मीनू खाने में अखरोट और बादाम खाना पसंद करती थी। संगीता शर्मा बताती है कि मीनू कभी भी मिर्ची नहीं खाती थी उसे रात में दूध और चावल पसंद था। यही वजह है कि अखरोट खाने वाली 6 साल की मीनू न केवल घर के मेंबरों को बल्कि बाहर से आने वाले मेहमानों और लोगों को भी बखूबी जानती थी।

First published on: Nov 28, 2023 09:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें