Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

MP Weather: मध्य प्रदेश के इन जिलों में आज भी होगी बारिश, फिर होगी ठंड की वापसी

MP Weather: मध्य प्रदेश में पिछले चार दिनों से बारिश का दौर जारी है, अभी तक एक-एक करके सभी जिले भीग चुके हैं, जबकि आज भी प्रदेश के कई जिलों में शाम तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी कुछ दिनों तक इसी तरह से बारिश होगी, उसके […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Jan 30, 2023 15:21
Share :
mp weather update today hail alert with rain madhya pradesh
mp weather update today hail alert with rain madhya pradesh

MP Weather: मध्य प्रदेश में पिछले चार दिनों से बारिश का दौर जारी है, अभी तक एक-एक करके सभी जिले भीग चुके हैं, जबकि आज भी प्रदेश के कई जिलों में शाम तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी कुछ दिनों तक इसी तरह से बारिश होगी, उसके बाद एक बार फिर से तापमान में गिरावट होगी, जिससे प्रदेश में ठंड की वापसी फिर से हो सकती है।

और पढ़िए –Weather Update: पहाड़ों पर बर्फ और बारिश से मैदानों में ‘डबल अटैक’, UP के लिए 24 घंटे भारी, IMD का अलर्ट

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश के 16 से ज्यादा जिलों में बारिश होने की संभावना है। क्योंकि आज भी कुछ जिलों में सुबह से बारिश का दौर जारी है। ग्वालियर-चंबल अंचल सहित राजधानी भोपाल, झाबुआ, अलीराजपुर, मंदसौर, नीमच, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी सहित आसपास के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। बता दें कि इन जिलों में कल भी कही-कही बारिश हुई है, इसके अलावा गुना और श्योपुर जिले के कुछ क्षेत्रों में तो बारिश के साथ ओले भी गिरे हैं।

तापमान में होगी गिरावट, बढ़ सकती हैं ठंड

मौसम विभाग का कहना है कि 31 जनवरी तक प्रदेश में इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है, कुछ जिलों में अभी आगे भी लगातार बारिश होगी, जबकि 1 फरवरी से तापमान में गिरावट शुरू होगी, जिससे ठंड की एक बार फिर वापसी हो सकती है। अभी बारिश होने की वजह से तापमान स्थिर है, ऐसे में कड़ाके की ठंड फिलहाल प्रदेश में नहीं पड़ रही है। कई जिलों में तो तापमान 30 डिग्री तक पहुंच गया है, जिससे यहां ठंड का बिल्कुल भी असर नहीं हो रहा है। लेकिन जैसे ही तापमान में गिरावट होगी, ठंड का असर फिर बढ़ेगा।

और पढ़िए –Rajasthan Weather Update: मंगलवार तक बना रहेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, जानें किन-किन जिलों में हो सकती है बारिश

सभी जिलों में बारिश

फिलहाल राजधानी भोपाल सहित इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर सभी जिलों में जोरदार बारिश हुई है। इसके अलावा प्रदेश के हर एक जिले में पिछले चार दिनों में एक न एक दिन बारिश होती रही है। फिलहाल प्रदेश में अभी भी बारिश होने की पूरी संभावना है। वहीं लगातार हो रही बारिश से किसानों ने राहत की सांस ली है।

और पढ़िए –देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 30, 2023 12:36 PM
संबंधित खबरें