Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

MP News: भोपाल के योद्धाओं को सम्मानित किया गया, कोविड लहरों में जमीनी स्तर पर किया था काम

MP News: कोरोनाकाल में बहुत से लोगों ने अपनों को खो दिया है, लेकिन इस मुश्किल वक्त में जिम्मेदार लोग अपने फर्ज से नहीं हिले और उन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर लगातार लोगों की सेवा की, कोविड के दौरान लोगों की सेवा करने वाले ऐसे ही योद्धाओं का ‘ड्रीम भोपाल ग्रीन भोपाल’ संस्था ने […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 19, 2022 19:37
Share :
MP News
MP News

MP News: कोरोनाकाल में बहुत से लोगों ने अपनों को खो दिया है, लेकिन इस मुश्किल वक्त में जिम्मेदार लोग अपने फर्ज से नहीं हिले और उन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर लगातार लोगों की सेवा की, कोविड के दौरान लोगों की सेवा करने वाले ऐसे ही योद्धाओं का ‘ड्रीम भोपाल ग्रीन भोपाल’ संस्था ने सम्मान किया।

इन लोगों का किया गया सम्मान

बता दें कि ड्रीम भोपाल ग्रीन भोपाल संस्था ने कुशाभाऊ ठाकरे हाल में योद्धा सम्मान समारोह आयोजित किया था। यह संस्था भोपाल में पिछले तीन सालों से व्रक्षारोपण,पर्यावरण संरक्षण एवं समाज सेवा के क्षेत्र में कार्यरत है। पिछले दो सालों में कोरोना के दौरान भोपाल शहर में विभिन्न सामाजिक कार्यकर्ताओं, नगर निगम कर्मचारी, डॉक्टर्स, पुलिस कर्मचारी, मीडिया, शासन से जुड़े कर्मचारियों को सम्मानित किया है, जिन्होंने दोनों कोविड लहरों में जमीनी स्तर पर काम किया था।

bhopal news

bhopal news

इस साल समाज के विभिन्न क्षेत्रों में छिपी हुई प्रतिभाओं का भी सम्मान किया गया, जिसमे समाज सेवा, शिक्षा, स्वास्थ, कला, युवा उद्यमी, मीडिया, पर्यावरण, खेल के क्षेत्रों में 75 प्रतिभाओं का सम्मान किया, संस्था ने बताया कि इन लोगों का सम्मान करने का उद्देश्य आजादी के अमृतमहोत्सव के 75 वर्ष होने किया गया है, जिससे 75 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया है। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इन सभी का सम्मान किया। इस दौरान शहर के कई अन्य जनप्रतिनिधि भी शामिल थे।

dream bhopal green bhopal

dream bhopal green bhopal

ये लोग भोपाल की नीव हैं: विश्वास सारंग 

मंत्री विश्वास सारंग ने कार्यक्रम में सबका उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि आप भोपाल की नीव है और अपने क्षेत्र में कार्य करते हुए भोपाल का नाम रोशन कर रहे है। इसके अलावा शहर की मेयर मालती राय ने आयोजक ड्रीम भोपाल ग्रीन भोपाल सराहना करते हुए कहा कि समाज के योद्धाओं का इसी तरह से सम्मान होना चाहिए।

बता दें इस आयोजन में कई ऐसे योद्धा भी थे, जिन्होंने अपने साहस का परिचय देते हुए कई लोगों की जान बचाई थी। जीआरपी से विक्रम सिंह का भी सम्मान किया गया, जिन्होंने एक महिला को ट्रेन के नीचे से निकाला था, इसके अलावा ईदगाह प्लांट में कार्यरत अशरफ, इंटरनेशनल शूटर आशी चौकसे, क्रिकेटर सौम्या तिवारी, लेखक सुधीर आजाद, डॉक्टर रीनू यादव एजुकेशन, आर्ट में रश्मि गोल्या एवम सपना सिंह परमार , समाज सेवा में गौरव महेश, युवा उद्यमी अरनव गुप्ता रवि तिवारी एवं मिनी जंगल बनाने वाली साक्षी भारद्वाज और मीडिया से कई नामी लोगों का सम्मान किया गया, इन सभी ने कोरोना काल में लगातार काम किया था। इसके अलावा भोपाल के मुख्य तथ्यों और सम्मानित प्रतिभाओं के उपलब्धियों के लिए कैलेंडर का भी अनावरण किया गया।

First published on: Dec 19, 2022 06:36 PM
संबंधित खबरें