Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

MP मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- विज्ञान, तकनीक, इंजीनियरिंग फील्ड में आगे बढ़ें महिलाएं, सरकार-समाज उनके साथ

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने महिलाओं के काम की तारीफ करते हुए कहा कि वह खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Feb 13, 2024 13:40
Share :
Madhya Pradesh CM Mohan Yadav
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश में भाजपा की मोहन यादव सरकार लगातार महिला सशक्तीकरण से जुड़े काम कर रही है। फिर चाहे वह लाडली योजना हो या फिर बाकी योजनाओं का महिलाओं का लाभ पहुंचना हो। इसके अलावा राज्य सरकार महिलाओं के हर क्षेत्र सशक्त बनाने के लिए कई अहम कदम उठाए जा रहे हैं, जिसका असर भी देखने को मिल रहा है। आज कई विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं की सहभागिता रेखांकित हो रही है। विज्ञान के क्षेत्र में महिलाओं के काम की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि वह खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

सीएम मोहन यादव का संबोधन

दरअसल, सीएम मोहन यादव बीते दिन विज्ञान क्षेत्र में महिलाओं की सहभागिता के अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उन्होंने प्रोग्राम को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया की दृष्टि से आज का दिन कई मायनों में महत्वपूर्ण है, लेकिन भारत के संदर्भ में इस अंतर्राष्ट्रीय दिवस की महत्ता और अधिक है। ऐसा इसलिए है क्योंकि हमारी संस्कृति में हमेशा मातृ शक्ति को सम्मान दिया गया है। हमारे यहां ज्ञान की देवी सरस्वती और धन की देवी लक्ष्मी हैं। इसके अलावा हम देश को भी भारत माता के रूप में स्वीकार करते हैं।

यह भी पढ़ें: MP Budget 2024: सदन में बजट पेश होने के बाद सामने आई मुख्यमंत्री मोहन यादव की पहली प्रतिक्रिया

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि भारत की पहली नागरिक भी एक महिला ही है। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू देश के सबसे बड़े पद पर हैं। यह लोकतंत्र की सुंदरता है। अब भारत में महिलाओं के लिए सभी पदों के लिए संभावनाओं के लिए द्वार खुल गए हैं। महिलाएं आगे बढ़ने के लिए अपनी तरफ से हरसंभव कोशिश कर रही हैं, वहीं उनके इस काम में शासन और समाज उनके साथ है। सीएम मोहन यादव ने यह कहा कि आज 12 जनजातीय जिलों, आईटीआई, पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग कॉलेजों की बहनों को सम्मानित किया गया है।

First published on: Feb 13, 2024 01:40 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें