Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

MP Budget 2024: सदन में बजट पेश होने के बाद सामने आई मुख्यमंत्री मोहन यादव की पहली प्रतिक्रिया

CM Mohan Yadav on MP Budget 2024: सीएम यादव ने कहा कि जन आकांक्षाओं के अनुरूप है। इसमे शिक्षा, कृषि और स्वास्थ्य के लिए प्रावधान दिया गया है।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Feb 13, 2024 11:01
Share :
CM Mohan Yadav
मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री मोहन यादव

CM Mohan Yadav on MP Budget 2024: मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन सदन में मोहन यादव सरकार पहला बजट पेश किया गया। यह सरकार का अंतरिम बजट है, जिसे प्रदेश का विकास परक और नागरिकों के कल्याण का बजट बताया है। इस बजट में शिक्षा, सिंचाई, कृषि, उच्च शिक्षा, स्कूल शिक्षा, ग्रामीण विकास, लोक निर्माण, शहरी विकास, अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण, स्वास्थ्य और नागरिकों को लेकर काफी कुछ है। सदन में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा द्वारा अंतरिम बजट पेश किया। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस बजट को जनकल्याण बजट बताया है।

बजट पर क्या बोले सीएम मोहन यादव?

बजट पेश होने के बाद हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम मोहन यादव ने बजट को काफी कुछ कहा। सीएम यादव ने कहा कि इस बजट शिक्षा से लेकर कृषि, स्वास्थ्य और नागरिकों की सुविधाओं से जुड़े सभी प्राथमिक क्षेत्र के कामों के लिए पर्याप्त राशि का प्रावधान दिया गया है। सीएम यादव ने आगे कहा कि अंतरिम बजट में सभी वर्गों के कल्याण के लिए पर्याप्त राशि रखी गई है। इसके साथ ही विभिन्न योजनाओं के जरिए आम लोगों की बेहतरी के लिए भी सरकार काम कर रही है। राज्य की आधी आबादी महिलाओं और किसानों से जुड़ी योजनाओं के लिए सबसे अधिक राशि का प्रावधान किया गया है। इसके अलावा प्रदेश में विकास परक कार्यों के लिए प्रावधान किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: MP Budget 2024: कैसा होगा भाजपा की मोहन सरकार का पहला बजट, जानिए क्या बोले वित्त मंत्री?

कैसा रहा राज्य का अंतरिम बजट?

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम मोहन यादव ने मीडिया से कहा कि अंतरिम बजट जन आकांक्षाओं के अनुरूप है। राज्य सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में विभिन्न क्षेत्रों में अधिकतम विकास के लिए लगातार काम कर रही हैं।

First published on: Feb 13, 2024 10:36 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें