Sunday, September 25, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

MP: नवविवाहिता ने दूसरी मंजिल से कूदकर दी जान, ससुरालियों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक नवविवाहिता की छत से गिरकर संदिग्ध मौत हो गई। मामला हजीरा थाना क्षेत्र चार शहर का नाका इलाके का बताया जा रहा है।

ग्वालियर: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक नवविवाहिता की छत से गिरकर संदिग्ध मौत हो गई। मामला हजीरा थाना क्षेत्र चार शहर के नाका इलाके का बताया जा रहा है। मृतका की पहचान सीमा के रूप में हुई है। वहीं मृतिका के मायके पक्ष ने ससुरालियों पर दहेज प्रताड़ना और आत्महत्या करने के लिए उकसाने का प्रकरण दर्ज किया है।

दरअसल, कथित तौर पर मृतका सीमा ने अपने पति अंकित तोमर और ससुरालियों की प्रताड़ना से तंग आकर बीती 19 अगस्त की सुबह चार शहर का नाका स्थित किराए के मकान की दूसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। घटना का CCTV फुटेज भी पुलिस के हाथ लगा था।

इस मामले में मृतिका सीमा के माता-पिता ने ससुरालियों पर दहेज के लिए अपनी बेटी को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने इस मामले में विवेचना के बाद अब पति अंकित तोमर,सास सुनीता तोमर ससुर श्रीनिवास तोमर और देवर आशुतोष तोमर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर लिया है।

शादी के बाद से ही दहेज के लिए किया जा रहा था प्रताड़ित

पुलिस का कहना है कि इस मामले में जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। मृतका सीमा के पिता कडोरे सिंह के मुताबिक 2 साल पहले उन्होंने अपनी सामर्थ्य के लिहाज से सीमा की शादी अंकित तोमर से की थी। लेकिन शादी के बाद से ही सीमा को उसके ससुराल से लगातार मायके से और दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करते रहते थे। सीमा के माता-पिता ने उसके ससुरालियों को कई बार समझाने की कोशिश की लेकिन वह सीमा के साथ अक्सर मारपीट करते थे और उसे ताने मारते थे ।

हत्या और आत्महत्या के फेर में उलझी पुलिस

आरोप है कि ससुराल में अपने माता-पिता से 5 लाख रुपए दहेज में और लाने के लिए दवाब बनाने से आखिरकार परेशान होकर 19 अगस्त की सुबह सीमा ने अपने घर की दूसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। खास बात यह है कि इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। इसमें सीमा के गिरने का वीडियो है लेकिन वह खुद गिरी है या उसे गिराया गया है, इस वीडियो में यह साफ नहीं हो सका था। ऐसे में लम्बी जांच के बाद अब मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है।

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -