Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

MP: खराब मौसम की भेंट चढ़े केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दो कार्यक्रम, ऐन मौके पर हुए रद्द

भोपाल: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का सोमवार को प्रदेश में भारी बारिश के चलते भौंरी और बरखेड़ा स्थित नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी कैंपस का भूमि पूजन वाला कार्यक्रम निरस्त हो गया है। फिलहाल, केंद्रीय मंत्री सुबह से ही परिषद की बैठक से ऑनलाइन जुड़े हुए हैं जो कि कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में जारी है। इसमें […]

Edited By : Yashodhan Sharma | Updated: Aug 22, 2022 14:36
Share :
अमित शाह
अमित शाह

भोपाल: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का सोमवार को प्रदेश में भारी बारिश के चलते भौंरी और बरखेड़ा स्थित नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी कैंपस का भूमि पूजन वाला कार्यक्रम निरस्त हो गया है। फिलहाल, केंद्रीय मंत्री सुबह से ही परिषद की बैठक से ऑनलाइन जुड़े हुए हैं जो कि कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में जारी है। इसमें मध्यप्रदेश समेत चार राज्यों के सीएम शामिल हुए हैं।

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल दौरे पर हैं। इस दौरान उनकी अध्यक्षता में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक चल रही है। इस मीटिंग में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए हैं। सीएम बघेल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य से जुड़े मुद्दों पर अपनी बात रख रहे हैं।

छत्तीसगढ़ समेत 3 राज्यों के मुख्यमंत्रियों का दौरा निरस्त 

गौरतलब है कि मौसम ख़राब होने के कारण छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश का भोपाल दौरा निरस्त हुआ था। बता दें कि बैठक में छत्तीसगढ़ के अलावा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए हैं। मध्य परिषद की इस बैठक में नक्सलवाद, साइबर अपराध और नदी जल बंटवारे जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

जानकारी के मुताबिक ये बैठक पहले छत्तीसगढ़ के रायपुर में छह अगस्त को होने वाली थी, लेकिन इस बार बैठक भोपाल में की जा रही है। इसमें क्षेत्रीय परिषद से जुड़े राज्यों के आर्थिक विकास, सुरक्षा और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। खासतौर पर राज्यों में बढ़ रहे साइबर अपराध और नक्सलवाद सहित कई अन्य मुद्दों पर समन्वय की रणनीति तैयार की जाएगी। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के गठन के बाद से अब तक लंबित कुछ मुद्दों पर चर्चा संभव है।

ये है आज का शेड्यूल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह देर रात भोपाल पहुंचे। हैदराबाद से स्टेट हेंगर भोपाल विशेष विमान से पहुंचे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, भोपाल प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह, चीफ सेक्रेटरी और भोपाल पुलिस कमिश्नर ने स्टेट हेंगर पर उनका स्वागत किया। यहां से गृह मंत्री अमित शाह काफिले के साथ होटल ताज के लिए रवाना हुए।

इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे शाह

बता दें कि दोपहर 3:30 बजे रवींद्र भवन में मध्य प्रदेश पुलिस की आवास और प्रशासनिक भवन का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। शाम 5:15 बजे नई शिक्षा नीति पर विधानसभा के सभागार में होने वाले सेमिनार में शामिल होंगे। शाम 6:45 बजे मुख्यमंत्री आवास पर रात्रि भोज के लिए जाएंगे। शाम 7:45 बजे होटल ताज में कृषि आधारित कार्यक्रम में शामिल होंगे और रात 9:10 पर भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर बीजेपी में खासा उत्साह का माहौल है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति विषय पर अमित शाह प्रबोधन देंगे। विधानसभा सभागार में कुशाभाऊ ठाकरे जन्मशताब्दी वर्ष के अंतर्गत आयोजन होगा। कार्यक्रम में प्रदेश के शिक्षाविद, प्रबुद्ध नागरिक, छात्र जुड़ेंगे। 57 संगठनात्मक जिलों में पार्टी के जिला मुख्यालयों में एलईडी लगाई जाएगी। जिला पदाधिकारी, कार्यकर्ता और आमजन गृहमंत्री का उदबोधन लाइव सुनेंगे।

First published on: Aug 22, 2022 02:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें