Tuesday, October 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

जयपुर में देर रात हंगामा! माली समाज का उग्र आंदोलन, सीकर रोड किया जाम

के जे श्रीवत्सन, जयपुर: प्रदेश की राजधानी में देर रात हंगामा होने की खबर आ रही है। आरक्षण की मांग को लेकर माली समाज न उग्र आंदोलन किया। बताया जा रहा है कि माली समाज के लोगों की कल दिन में विद्याधर नगर में मीटिंग थी। मीटिंग खत्म होने के बाद आरक्षण सहित 11 मांगों को लेकर देर रात सीकर रोड जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थर भी फेंके और कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की। इसके बाद पुलिस ने 50 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है।

बता दें कि माली और कुशवाह समाज और राष्ट्रीय फुले ब्रिगेड के हजारों कार्यकर्ताओं ने अलग से आरक्षण सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार देर रात सीकर व अजमेर-दिल्ली हाइवे पर जाम लगा दिया। जाम आज सुबह 4 बजे तक लगा। पुलिस ने खूब समझाइश की लेकिन बात नहीं बनी आखिर में पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। जाम के दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थरबाजी भी की, इससे कई लोग चोटिल हो गए।

आपको बता दें कि,दोनों हाइवे पर 3 से 4 किमी का लंबा जाम लग गया। जाम की सूचना पर एडिशनल कमिश्नर अजयपाल लांबा और कैलाश विश्नोई भारी पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे, समझाइश की लेकिन बात नहीं बनी।

इससे पहले विद्याधर नगर स्टेडियम में इनका दिनभर धरना-प्रदर्शन चलता रहा। गुरुवार शाम को समाज का प्रतिनिधिमंडल सीएमओ भी गया था लेकिन सहमति नहीं बन पाई। रात 12 बजे हजारों प्रदर्शनकारी सीकर रोड पर पहुंच गए और 14 नंबर पुलिया के नीचे सीकर रोड जाम कर दिया। रात 12:30 बजे दिल्ली-अजमेर हाईवे जाम कर दिया। दोनों जगह जाम लगने के कारण पुलिस को आखिर कदम उठाना पड़ा और सुबह 4 बजे लाठी चार्ज कर लोगों को खदेड़ा। वही पुलिस और प्रदर्शनकारियों में पत्थरबाजी भी हुई जिससे प्रदर्शनकारी और कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -