Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Delhi: फिर गिरा गाजीपुर कूड़े के पहाड़ का बड़ा हिस्सा, मरते-मरते बचे लोग

‘आप’ MCD प्रभारी एवं विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी के कूड़े के पहाड़ के कारण तीन से ज्यादा लोग मरते-मरते बचे हैं।

नई दिल्ली: ‘आप’ MCD प्रभारी एवं विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी के कूड़े के पहाड़ के कारण तीन से ज्यादा लोग मरते-मरते बचे हैं। भाजपा गाजीपुर लैंडफिल पर कूड़े को फैलाने का काम करवा रही थी कि तभी कूड़े का एक बड़ा हिस्सा आसपास रहने वाले लोगों के घरों पर जा गिरा। पहले भी ऐसी ही एक अनहोनी में कुछ लोग घायल हुए थे और तीन लोग अपनी जान गंवा बैठे थे।

तीनों कूड़े के पहाड़ों पर आए दिन आग लगती रहती है जो कई दिनों तक बुझती नहीं है जिससे आसपास के लोगों का सांस लेना तक मुश्किल हो जाता है। आम आदमी पार्टी एक बार फिर मांग करती है कि इस तरह की घटनाओं की जांच होनी चाहिए और सभी दोषियों को जेल में डाल देना चाहिए। चूंकि अब तीनों कूड़े के पहाड़ और ऊंचे नहीं हो सकते हैं इसलिए भाजपा दिल्लीभर में 16 नए कूड़े के पहाड़ बनाने की तैयारी कर रही है। दिल्लीवाले पूरी भाजपा की जमानत जब्त कर उनकी मंशा कभी पूरी नहीं होने देंगे।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा शासित एमसीडी द्वारा बनाए गए गाजीपुर के कूड़े के पहाड़ के कारण कल तीन से ज्यादा लोग मरते-मरते बचे हैं।

गाजीपुर लैंडफिल साइट पर कूड़ा कम करने के लिए भाजपा ने एक अनोखा तरीका निलाका है। वह लोग कूड़े को अधिक दूरी तक फैलाने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान कूड़े का एक हिस्सा आसपास रहने वाले लोगों के घर पर जा गिरा। यदि वह लोग समय से अपने घर से बाहर नहीं निकलते तो एक बहुत बड़ी अनहोनी घट सकती थी।

ऐसे ही घटनाओं का जिक्र करते हुए दुर्गेश पाठक ने कहा कि ऐसा नहीं है कि यह कोई पहली घटना घटी है। मैंने गूगल किया तो कूड़े के पहाड़ों से संबंधित हजारों खबरे आ गईं। उसमें से टॉप 10 खबरें पढ़कर सुनाता हूं। एक खबर है गाजीपुर में लगी आग, 10 महीने में तीसरी घटना।

दूसरी खबर है, गाजीपुर में लगी आग, किसी की जान नहीं गई। तीसरी खबर, शर्म का पहाड़, दिल्ली के लिए शर्म है यह जहरीला पहाड़। चौथी खबर, गाजीपुर लैंडफिल में आग का मामला, पर्यावरण समिती ने ईस्ट एमसीडी कमिश्नर को किया समन।

पांचवी खबर, गाजीपुर लैंडफिल पर लगी आग, देर रात तक नहीं बुझी। छठी खबर, भलस्वा लैंडफिल पर लगी आग, लोगों का सांस लेना हुआ दुसुवार। सातवीं खबर, भलस्वा लैंडफिल पर लगी आग, मौके पर पहुंची 12 दमकल गाड़ियां। आठवीं खबर, जहांगीर इलाके में पड़े कचरे में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद। नवीं खबर, ओखला लैंडफिल पर आग लगने से काला हुआ आसमान, मौके पर 8 फायर ब्रीगेड।

पिछले कई सालों से हर हफ्ते दस दिन में कोई ना कोई ऐसी अनहोनी घटती है जिससे दिल्ली वालों का दम घुटने लगता है, दिल्लीवालों का जीवन नर्क बन जाता है। आग लगने के बाद 2-3 दिनों तक आग नहीं बुझती है, जिससे परेशान होकर लोग अपना घर छोड़ भागने लगते हैं। कुछ दिनों पहले कचरा गिरने से कुछ लोग घायल हो गए थे और तीन लोगों की जान भी गई थी।

उन्होंने कहा कि चूंकि अब तीनों कूड़े के पहाड़ इससे ऊंचे नहीं हो सकते हैं इसलिए भाजपा दिल्ली भर में 16 नए कूड़े के पहाड़ बनाने की तैयारी कर रही है। जिसके लिए यह हर विधानसभा में जगह ढूंढ़ रहे हैं। अगर ऐसा हो गया तो पूरी दिल्ली बर्बाद हो जाएगी। दिल्ली वाले ऐसा कभी नहीं होने देंगे।

पिछले 15 सालों में भाजपा ने दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा कर दिया है। जिस प्रकार से भाजपा ने यह तीन कूड़े के पहाड़ बनाए हैं, इसमें बहुत बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है। आम आदमी पार्टी इसका विरोध करती है। दिल्ली की जनता आगामी एमसीडी चुनाव में भाजपा की जमानत जब्त करने को तैयार है। आम आदमी पार्टी पहले भी मांग कर चुकी है और फिर से मांग कर रही है कि इस तरह की घटनाओं की जांच होनी चाहिए और सभी दोषियों को जेल में डाल देना चाहिए।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -