Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

CG News: भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, नक्सलियों तक पहुंचाने की थी योजना

छत्तीसगढ़ के बस्तर स्थित जगदलपुर जिले में विस्फोटक पदार्थ के साथ एक युवक को बस्तर पुलिस ने धर दबोचा है। युवक के पास से काफी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद किया गया है।

बस्तर: छत्तीसगढ़ के बस्तर स्थित जगदलपुर जिले में विस्फोटक पदार्थ के साथ एक युवक को बस्तर पुलिस ने धर दबोचा है। युवक के पास से काफी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद किया गया है। जानकारी के मुताबिक यह विस्फोटक नक्सलियों तक पहुंचाने की योजना थी। सूचना के आधार पर बस्तर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि बस्तानार बस स्टैंड में एक संदिग्ध व्यक्ति है जिसके पास काफी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ है। सूचना के आधार पर पुलिस ने एक टीम गठित की और कोड़ेनार थाना अंतर्गत टीम को मौके के लिए रवाना किया गया। पुलिस की टीम ने युवक को घेराबंदी कर धर दबोचा।

अभी पढ़ें Chhattisgarh: तेज रफ्तार ने फिर ली जान, बोलेरो ने मारी बाइक को टक्कर, 3 लोगों की दर्दनाक मौत

आरोपी के पास से बरामद विस्फोटक सामग्री

ईको प्राईम बुस्टर 83 एम.एम. 2.78 किलोग्राम- 02 नग

एन एपीपेल पावर एक्सप्लोजिव (क्लास) 25 एमएम ग 125 ग्राम – 06 नग

डेटोनेटर लगा हुआ तार एल.डी.डी.-11 – 06 नग

डेटोनेटर लगा हुआ तार एल.डी.डी.-12 – 02 नग

डेटोनेटर लगा हुआ तार – 07 नग

कोडेक्स वायर – 02 फिट

पतला तार एक गुच्छा

एक्सल वायर 16 मीटर वायर जिसमें 5 डेटोनेटर लगा है।

अभी पढ़ें MP: वैशाली टक्कर Suicide मामले में पुलिस की गिरफ्त में आया पड़ोसी राहुल, खुदकुशी करने के लिए इस कदर किया था मजबूर

पूछताछ के बाद युवक ने अपना नाम मंगलू मड़कामी बताया मंगलू बीजापुर के भैरमगढ़ का निवासी है। विस्फोटक सामान के साथ पकड़े गए आरोपी के पास उसके संबंधित कोई भी दस्तावेज नहीं होना पाया गया।

इसके बाद पुलिस ने तत्काल ही उसे गिरफ्तार कर थाना कोड़ेनार में मामला दर्ज करते हुए धारा 4 , 5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और छत्तीसगढ़ जन सुरक्षा अधिनियम के तहत न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -