Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Chhattisgarh News: सूरजपुर शक्कर कारखाने से लोगों को मिलेगी बिजली, जानें पूरी डिटेल

सूरजपुर से दिलशाद अहमद की रिपोर्ट: सूरजपुर के लोगों को गर्मियों में बिजली की कमी नहीं होगी। यहां मां महामाया शक्कर कारखाना केरता के साथ जनरेशन प्लांट के साथ जोड़ा गया है। जिससे अब 2 मेगावाट तक बिजली कारखाना बेच सकेगा। उत्पादन 6 मेगावाट मां महामाया शक्कर कारखाना केरता की स्थापना 2007 में हुई थी। […]

Edited By : Amit Kasana | Updated: Apr 14, 2023 14:33
Share :
Chhattisgarh News, Surajpur Sugar Factory, Electricity, Chhattisgarh News in Hindi
file photo

सूरजपुर से दिलशाद अहमद की रिपोर्ट: सूरजपुर के लोगों को गर्मियों में बिजली की कमी नहीं होगी। यहां मां महामाया शक्कर कारखाना केरता के साथ जनरेशन प्लांट के साथ जोड़ा गया है। जिससे अब 2 मेगावाट तक बिजली कारखाना बेच सकेगा।

उत्पादन 6 मेगावाट

मां महामाया शक्कर कारखाना केरता की स्थापना 2007 में हुई थी। कारखाना खुद से उत्पादित बिजली से चलता है। उत्पादन 6 मेगावाट और खर्च 3 से 4 मेगावाट होता है। अब कारखाने को जनरेशन प्लांट के साथ जोड़ा गया है। जनरेशन प्लांट ना होने के कारण बाकी की बिजली किसी उपयोग में नहीं आ रही थी।

और पढ़िए – केंद्रीय राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल बोले-‘सभी अपराधियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई’

20 हजार किसानोंं को होगा लाभ

शक्कर कारखाना के प्रबंधक संचालक आकाशदीप पात्रे ने बताया कि को जनरेशन प्लांट लगभग चार करोड़ रुपए की लागत से बना है। कारखाना 6 मेगावाट बिजली उत्पन्न करता है अब हम 2 मेगावाट बिजली बेच सकते हैं। कारखाना के उपाध्यक्ष जितेंद्र दुबे ने बताया कि को जनरेशन शुगर फैक्ट्री के लिए मील का पत्थर साबित होगा इसकी शुरुआत सहकारिता मंत्री प्रेमसाय सिंह करेंगे जिसके बाद से ही फैक्ट्री को 1 करोड़ रुपए महीने की आमदनी होगी जाएगी जिसका सीधा लाभ गन्ने के 20 हजार किसानोंं को होगा।

और पढ़िए – प्रदेश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Apr 14, 2023 01:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें