---विज्ञापन---

Chhattisgarh Election 2023: बसपा ने जारी किया प्रत्याशियों की लिस्ट, जानें कहां से किसे मिला टिकट

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है। साल के अंत तक चुनाव होने की संभावना है। बहुजन समाज पार्टी ने सबसे पहले अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। पहले चरण में 9 विधानसभा सीट के लिए प्रत्याशियों के नाम का एलान किया गया है। इसमें बसपा ने 2 […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Aug 9, 2023 10:18
Share :
BSP

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है। साल के अंत तक चुनाव होने की संभावना है। बहुजन समाज पार्टी ने सबसे पहले अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। पहले चरण में 9 विधानसभा सीट के लिए प्रत्याशियों के नाम का एलान किया गया है। इसमें बसपा ने 2 विधायकों को फिर से टिकट दिया है। जैजैपुर विधायक केशव प्रसाद चंद्रा और पामगढ़ विधायक इंदु बंजारे को पार्टी ने फिर से अपना प्रत्याशी बनाया है।

बसपा ने 9 प्रत्याशियों का किया ऐलान 

बसपा ने अपनी पहली लिस्ट जारी करते हुए 7 जिलों में अपने 9 प्रत्याशियों को फाइनल किया है। बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत पोयाम ने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इसमें बिलासपुर,बेमेतरा,जांजगीर चांपा, सक्ती ,सारंगढ़ बिलाईगढ़ और बलरामपुर जिले के 9 प्रत्याशियों के नाम है। मस्तूरी विधानसभा SC सीट के लिए दाऊराम रत्नाकर को प्रत्याशी बनाया गया है।

इसी तरह नवागढ़ एससी सीट पर ओमप्रकाश बाचपेई, जांजगीर चांपा जनरल सीट पर राधेश्याम सूर्यवंशी, जैजेपुर जनरल सीट पर केशव प्रसाद चंद्रा,पामगढ़ एससी सीट पर इंदु बंजारे, अकलतरा जनरल सीट पर डॉ। विनोद शर्मा, बिलाईगढ़ एससी सीट पर श्याम टंडन, बेलतरा जनरल सीट पर रामकुमार सूर्यवंशी और सामरी एसटी सीट पर आनंद तिग्गा पर पार्टी ने भरोसा जताया है।

छत्तीसगढ़ में 13 प्रतिशत अनुसूचित जाति की जनसंख्या

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 13 प्रतिशत अनुसूचित जाति जनसंख्या है। 10 विधानसभा सीट एससी के लिए आरक्षित है। इस सीट पर बसपा के अच्छे कार्यकर्ता हैं। छत्तीसगढ़ के पहले पहले विधानसभा चुनाव में 1 सीट जीत पाए थे, दूसरे में 2,तीसरे में 2,चौथे विधानसभा चुनाव में 1 और पांचवे विधानसभा चुनाव में फिर 2 विधायक जीते है।

First published on: Aug 09, 2023 10:18 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें