Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

पान बेचने वाले ने लिखा, ‘चुनाव पर चर्चा करके अपना और हमारा वक्त बर्बाद न करें’; क्या है अहम वजह?

रायपुर : हर किसी की नजर रविवार को देश में पांच राज्यों में होने वाली मतगणना के नतीजों पर टिकी हुई है। पिछले तीन दिन से एग्जिट पोल को लेकर हर तरफ बहस छिड़ी हुई है। इसी बीच छत्तीसगढ़ से एक बड़ा ही अटपटा मामला सामने आया है। दरअसल, चुनाव पर चर्चा के दौरान उसकी […]

Edited By : Balraj Singh | Updated: Dec 2, 2023 23:15
Share :

रायपुर : हर किसी की नजर रविवार को देश में पांच राज्यों में होने वाली मतगणना के नतीजों पर टिकी हुई है। पिछले तीन दिन से एग्जिट पोल को लेकर हर तरफ बहस छिड़ी हुई है। इसी बीच छत्तीसगढ़ से एक बड़ा ही अटपटा मामला सामने आया है। दरअसल, चुनाव पर चर्चा के दौरान उसकी दुकान बहस का अखाड़ा बन जाती थी, जिससे परेशान होकर उसने अपनी दुकान के बाहर पोस्टर लगा दिया। इस पोस्टर में साफ-साफ लिखा है, ‘राजनीतिक बहसबाजी करके अपना और हमारा समय खराब न करें। इसके लिए तीन दिसंबर का इंतजार करें’।

मुंगेली विधानसभा के पड़ाव चौक का है वाकया

मामला मुंगेली विधानसभा के पड़ाव चौक स्थित महावीर पान भंडार का है। इस दुकान के मालिक के द्वारा अपनी दुकान के बाहर टांगे गए एक पोस्टर की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। दुकानदार की तरफ से ऐसा किए जाने के पीछे की वजह पर बात की गई तो लोग बोले कि बेचारा पान वाला आए दिन के झगड़े से परेशान हो चुका था। इसी के सज्ञथ दुकान के मालिक ने बताया कि उसकी दुकान से चा की भी एक दुकान सटी हुई है। वहां पिछले तीन दिन से लोग चुनावी विश्लेषण करने लग जाते हैं और फिर नौबत बहसबाजी से होते हुए हाथापाई तक भी आ जाती है, जिसके चलते उसकी दुकानदारी पर बुरा असर पड़ रहा है। आखिर मजबूर होकर उसे यह कदम उठाना पड़ा।

Assembly Election Result 2023 Prediction : पांच राज्यों में किसके सिर सजेगा ताज? जानें क्या कहती है ज्योतिष की भविष्यवाणी

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है…

दूसरी ओर यह बात भी उल्लेखनीय है कि चुनावी माहौल में अक्सर विवाद की स्थिति पैदा हो जाती है। चाहे छोटा-बड़ा कैसा भी चुनाव का माहौल हो, लोगों को चाय की दुकान पर, नाई की दुकान पर या चौक-चौराहे पर अक्सर बात करते देखा जा सकता है। इसी बीच मुंगेली के पड़ाव चौक पर स्थित यह मशहूर दुकान भी राजनीति का अखाड़ा बनी हुई है। यहां काफी भीड़ जुटी रहती है और इसके चलते कई बार यहां झगड़े की नौबत आ चुकी है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश चुनाव: 32 मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर, पिछले चुनाव में 13 मंत्रियों की हुई थी हार

First published on: Dec 02, 2023 11:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें