Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Army Bharti Rally: जयपुर और सीकर के युवाओं के लिए इस दिन होगी दौड़, इस मैदान में होगा आयोजन

Army Bharti Rally: सरकारी नौकरी और सेना में भर्ती का सपना देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर आ रही है। जयपुर एवं सीकर के अभ्यर्थियों के लिए आगामी 29 सितम्बर से 14 अक्टूबर तक सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। इस सेना भर्ती का आयोजन खेल मैदान बियानी कॉलेज ऑफ साइंस एण्ड मैनेजमेन्ट […]

Edited By : Nirmal Pareek | Updated: Feb 21, 2024 17:31
Share :
Army Bharti Rally
Army Bharti Rally

Army Bharti Rally: सरकारी नौकरी और सेना में भर्ती का सपना देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर आ रही है। जयपुर एवं सीकर के अभ्यर्थियों के लिए आगामी 29 सितम्बर से 14 अक्टूबर तक सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। इस सेना भर्ती का आयोजन खेल मैदान बियानी कॉलेज ऑफ साइंस एण्ड मैनेजमेन्ट कालवाड़-जोबनेर कालवाड़ में किया जाएगा।

बता दें कि सेना की यह भर्ती अग्निपथ स्कीम के तहत की जाएगी। भारतीय सेना ने हाल ही में अग्निपथ स्कीम से जुड़ा एक नोटिफेकेशन जारी किया है।

भारतीय सेना समय-समय पर युवाओं के लिए भर्ती रैलियों का भी आयोजन करती है। यह रैलियां जोन वाइस आयोजित की जाती हैं। इसमें फिजिकल टेस्‍ट के आधार पर नौजवानों को शॉर्टलिस्‍ट किया जाता है। लिखित परीक्षा पास करने पर उम्‍मीदवार चयनित किए जाते हैं।

दरअसल अग्निवीर स्कीम के नियमों के मुताबिक अब सेना में जितने जवानों की भर्ती होगी, उनमें से 75 प्रतिशत जवान चार साल की नौकरी के बाद रिटायर हो जाएंगे। वहीं 25 प्रतिशत जवानों कोआगे के लिए स्थायी कमीशन दिया जाएगा। हालांकि आर्मी ने सिर्फ़ वर्ष 2022 में भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा बढ़ाकर 23 वर्ष की है।

अभी पढ़ें – नौकरी से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करे

(Provigil)

First published on: Sep 09, 2022 07:26 PM
संबंधित खबरें