Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

FIFA World Cup 2022: फुटबॉल के सबसे बड़े मंच पर नहीं दिखेंगे ये स्टार, चार वर्ल्ड कप जीत चुकी टीम भी बाहर

कतर: बस चार दिन के बाद फीफा वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है। पूरी दुनिया की निगाहें कतर पर होगीं। मिडिल ईस्ट देश पर इस टूर्नामेंट को सफल बनाने का काफी दवाब होगा। 20 नवंबर से शुरू हो रहे फीफा वर्ल्ड कप में कई दिग्गज खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे। ब्राजील, फ्रांस, स्पेन, अर्जेंटीना, पुर्तगाल जैसी […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Nov 18, 2022 12:02
Share :

कतर: बस चार दिन के बाद फीफा वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है। पूरी दुनिया की निगाहें कतर पर होगीं। मिडिल ईस्ट देश पर इस टूर्नामेंट को सफल बनाने का काफी दवाब होगा। 20 नवंबर से शुरू हो रहे फीफा वर्ल्ड कप में कई दिग्गज खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे। ब्राजील, फ्रांस, स्पेन, अर्जेंटीना, पुर्तगाल जैसी बड़ी टीमें भी चैंपियन बनने के लिए जी-जान लगाएंगी। लेकिन दुनिया कुछ महान फुटबॉलर इस वर्ल्ड कप से गायब रहेंगे।

कुछ अपने देशों के क्वालीफाई करने में विफल होने के कारण और कुछ विभिन्न चोटों के कारण इस बार अपना जादू नहीं दिखा पाएंगे। महीने भर चलने वाला उत्सव शुरू होता ही लाखों फैंस उन खिलाड़ियों को मिस करेंगे जिनके वो फैन हैं।

अभी पढ़ें Vijay Hazare Trophy: दो तूफानी शतक, फिर तेवतिया की कातिल गेंदबाजी, इस टीम ने बनाया सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड

एर्लिंग हलांड (नॉर्वे)

पिछले कुछ महीनों के सबसे चर्चित खिलाड़ी, प्रीमियर लीग के सर्वोच्च गोल-स्कोरर, नॉर्वे के एर्लिंग हालैंड इस विश्व कप से गायब रहेंगे। हालैंड फुटबॉल का बड़ा नाम है। उनकी टीम नॉर्वे अपने विश्व कप ग्रुप में नीदरलैंड और तुर्की के बाद तीसरे स्थान पर रहा। 22 साल की छोटी उम्र में हैलैंड को अपने जूते लटकाने से पहले एक लंबा रास्ता तय करना है, लेकिन उनकी राष्ट्रीय टीम का प्रदर्शन वास्तव में आत्मविश्वास को प्रेरित नहीं करता है। पिछली बार नॉर्वे ने 1998 फ्रांस में हुए वर्ल्ड कप में क्वालिफाई किया था जिसमे वो ग्रुप स्टेज से बाहर हो गया था।

Guardiola says Haaland will not be risked when Man City face Sevilla | Reuters

मोहम्मद सलाह (मिस्र)

लिवरपूल क्लब का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी मोहम्मद सलाह इस बार फीफा वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे क्योंकि उनका देश टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहा था। क्वालिफाइंग राउंड में सेनेगल द्वारा मिस्र का सफाया कर दिया गया था। इस मैच में सालाह एक महत्वपूर्ण पेनल्टी से चूक गए थे। सालाह को अब 2026 का इंतजार करना होगा जो विश्व कप में प्रभाव छोड़ने का उनका आखिरी मौका हो सकता है।

Liverpool 1-0 Manchester City: Liverpool condemns 'vile' chants and graffiti in away section at Anfield | CNN

ज़्लाटन इब्राहिमोविक (स्वीडन)

क्वालिफायर में पोलैंड द्वारा अपनी राष्ट्रीय टीम को बाहर करने के बाद स्वीडन के तेजतर्रार स्ट्राइकर अपने तीसरे और शायद अंतिम विश्व कप से बाहर हो गए। एसी मिलान स्टार खिलाड़ी को चोट ने तबाह कर दिया। इब्राहिमोविक अभी भी 2026 विश्व कप में खेलना चाहते हैं, लेकिन इसकी संभावना बहुत कम है।

Focus On Zlatan Ibrahimovic As AC Milan Face Jose Mourinho's AS Roma In Serie A

पॉल पोग्बा (फ्रांस)

पॉल पोग्बा को चोटिल हैं। सर्जरी से उबरने में विफल रहने के बाद विश्व कप के लिए दरकिनार कर दिया गया। टीम में कब वापसी करेगे समय सीमा तय की जानी बाकी है। फ्रांसीसी स्टार के लिए ये बुरा सपना है। 2018 के वर्ल्ड कप में पोग्बा अनपे टीम के मेन प्लेयर थे।

अभी पढ़ें ‘T20 कप्तानी छोड़ दें बाबर आजम, पाकिस्तान के पास ये तीन विकल्प…,’ शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान

 

Paul Pogba: France midfielder will miss World Cup after injury setback with Juventus | Football News | Sky Sports

इटली टीम

इटली के प्रशंसकों को अपनी राष्ट्रीय टीम के बिना दूसरा सीधा विश्व कप देखना होगा। इटली उत्तरी मैसेडोनिया से हारने के बाद क्वालीफाई करने में विफल रही। मार्को वेराती, जियानलुइगी डोनारुमा और फेडेरिको चिएसा जैसे सुपरस्टार्स की एक टीम जो कि यूरोपीय चैंपियन हैं, अब 2026 के लिए लक्ष्य बनाना होगा।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Nov 17, 2022 05:23 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें