Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

Vijay Hazare Trophy: दो तूफानी शतक, फिर तेवतिया की कातिल गेंदबाजी, इस टीम ने बनाया सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड

नई दिल्ली: वनडे क्रिकेट के घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में हाहाकार मच गया है। गुरुवार को हरियाणा और अरुणाचल प्रदेश के बीच खेले गए मुकाबले में हरियाणा ने इस तरह जीत दर्ज की कि एक के बाद एक रिकॉर्ड टूटते चले गए। हरियाणा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 397 रन ठोक […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Nov 18, 2022 12:01
Share :
vijay hazare trophy haryana vs arunachal pradesh
vijay hazare trophy haryana vs arunachal pradesh

नई दिल्ली: वनडे क्रिकेट के घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में हाहाकार मच गया है। गुरुवार को हरियाणा और अरुणाचल प्रदेश के बीच खेले गए मुकाबले में हरियाणा ने इस तरह जीत दर्ज की कि एक के बाद एक रिकॉर्ड टूटते चले गए। हरियाणा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 397 रन ठोक डाले।

ओपनर चैतन्य बिश्नोई और युवराज सिंह ने तूफान मचाते हुए शतक ठोक डाले। चैतन्य ने 124 गेंदों में 134 रन ठोके। उन्होंने 16 चौके-एक छक्का लगाया। वहीं युवराज सिंह ने 116 गेंदों में 12 चौके-3 छक्के ठोक 131 रन उड़ाए। दोनों की तूफानी पारी ने हरियाणा के लिए सबसे बड़ा स्कोर बनाया। जबकि लिस्ट ए क्रिकेट में यह तीसरा सबसे बड़ा टोटल था।

अभी पढ़ें ‘पाकिस्तान के पास पांड्या और सूर्या नहीं…’, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कर दी बोलती बंद

राहुल तेवतिया की शानदार गेंदबाजी

इसके बाद गेंदबाजी करने उतरी हरियाणा की टीम ने अरुणाचल प्रदेश को महज 91 रन पर ढेर कर दिया। अरुणाचल का कोई भी बल्लेबाज 23 रन से ज्यादा नहीं बना पाया। विकेटकीपर कांगशा यांगफो ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाए। हरियाणा की ओर से राहुल तेवतिया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उन्होंने दो मेडन ओवर भी फेंके। वहीं मोहित शर्मा ने 5 ओवर में 2, जयंत यादव ने 7 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट चटकाए। अंशुल कंबोज और जयदीप भांभू ने एक-एक विकेट निकाला।

सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड

इस तरह हरियाणा ने अरुणाचल को 91 रन पर ढेर कर 306 रनों से जीत दर्ज कर विजय हजारे ट्रॉफी का नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। हरियाणा विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रनों से जीत दर्ज करने वाली नंबर 1 टीम बन गई। इससे पहले ये रिकॉर्ड सौराष्ट्र के नाम था, जिसने 13 नवंबर 2022 को मणिपुर के खिलाफ 282 रनों से जीत दर्ज की थी। सौराष्ट्र के 398 रनों के जवाब में मणिपुर की टीम 115 रन पर ढेर हो गई थी।

अभी पढ़ें IND vs NZ T20: संजू सैमसन ने प्लेइंग इलेवन में ठोकी दावेदारी, ऐसे जड़ा नो लुक सिक्स, देखें वीडियो

अरुणाचल के गेंदबाज याब निया ने जीता दिल

इस मैच में भले ही अरुणाचल को सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन यहां के गेंदबाज याब निया ने अपनी शानदार गेंदबाजी से मुरीद बना लिया। याब निया ने 10 ओवर में 84 रन देकर 4 विकेट चटकाए। नबाम तगन ने 8 ओवर में दो और मापु यिगाम ने 9 ओवर में एक विकेट निकाला।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Nov 17, 2022 06:49 PM
संबंधित खबरें