Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

FIFA World Cup 2022: वर्ल्ड कप जीतने के बाद मेसी ने सोशल मीडिया पर मचाई सनसनी, अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्ली: फीफा विश्व कप फाइनल जीतने के बाद अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेल मेसी का सपना पूरा हुआ। उन्होंने इस विश्व कप में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने वर्ल्ड कप के बाद भी एक रिकॉर्ड अपने नाम किया। दरअसल, मेसी की वर्ल्ड कप जीत के इंस्टाग्राम पोस्ट को […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Dec 21, 2022 10:23
Share :
lionel messi instagram post
lionel messi instagram post

नई दिल्ली: फीफा विश्व कप फाइनल जीतने के बाद अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेल मेसी का सपना पूरा हुआ। उन्होंने इस विश्व कप में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने वर्ल्ड कप के बाद भी एक रिकॉर्ड अपने नाम किया। दरअसल, मेसी की वर्ल्ड कप जीत के इंस्टाग्राम पोस्ट को दुनियाभर के प्रशंसकों से खूब प्यार मिल रहा है। मेसी के इंस्टा पोस्ट को 57 मिलियन से ज्यादा लोगों ने लाइक किया, जिससे यह सोशल मीडिया नेटवर्क पर अब तक का सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला पोस्ट बन गया। मेसी ने खेल के साथ-साथ जश्न की तस्वीरें भी अपलोड कीं। मेसी की इस तस्वीर और पोस्ट को मंगलवार रात तक 6 करोड़ से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं।

कई बार सपना देखा था

मेसी ने इसके बाद इंस्टाग्राम पर अपने टीम के साथियों, परिवार और अर्जेंटीना के प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करते हुए एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें वह ट्रॉफी के साथ जश्न मना रहे थे। उन्होंने इसके अंत में यह भी स्पष्ट कर दिया कि हो सकता है कि उन्होंने अपना आखिरी विश्व कप मैच खेला हो, लेकिन अर्जेंटीना के लिए खेलना जारी रखना चाहते हैं। “विश्व विजेता! मेसी ने स्पेनिश में लिखा- मैंने कई बार सपना देखा था, मैं इसे इतना चाहता था कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। मेरे परिवार को बहुत-बहुत धन्यवाद, उन सभी को जिन्होंने मेरा समर्थन किया और उन सभी को भी जिन्होंने हम पर विश्वास किया।

और पढ़िए – ZIM vs IRE: आयरलैंड की टीम में पूर्व रग्बी प्लेयर की एंट्री, जिम्बाव्वे दौरे के लिए किया टीम का ऐलान

हम एक बार फिर प्रदर्शित करते हैं कि अर्जेंटीना जब हम एक साथ लड़ते हैं और एकजुट होते हैं तो हम वह हासिल करने में सक्षम होते हैं जिसके लिए हम तैयार होते हैं। यह सभी की ताकत है जो एक ही सपने के लिए लड़ रहे हैं। यह सभी अर्जेंटीना के लोगों का भी सपना था… हमने कर दिखाया!!!

और पढ़िए ‘हम वापस आएंगे’, वर्ल्ड कप के फाइनल में मचाई तबाही, एक दिन बाद किलियन एम्बाप्पे ने किया ट्वीट

रोनाल्डो के नाम था रिकॉर्ड

पोस्ट को 57 मिलियन से अधिक लाइक्स मिले हैं, जिससे यह इंस्टाग्राम पर किसी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा लाइक किया जाने वाला पोस्ट बन गया है। पिछला रिकॉर्ड भी मेसी पोस्ट के नाम था, लेकिन यह उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बनाया था। फोटो में रोनाल्डो और मेस्सी को शतरंज के खेल में व्यस्त दिखाया गया है। हालांकि यह एक क्लोदिंग कंपनी के कैंपेन के लिए था, लेकिन यह एक दुर्लभ अवसर भी था।

और पढ़िए – Lionel Messi Love Story: दोस्त की कजिन को दिया दिल, बचपन में मिले…फिर बिछड़े, एक हादसे ने बना दी जोड़ी

एक एग के नाम था पिछला रिकॉर्ड

मेस्सी के इंस्टाग्राम पोस्ट को पिछले रिकॉर्ड-ब्रेकिंग पोस्ट की तुलना में एक मिलियन से अधिक लाइक मिले। यह एक अंडे की एक साधारण तस्वीर थी। जिसे 57 मिलियन से अधिक लाइक मिले थे।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 20, 2022 11:09 PM
संबंधित खबरें