Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Lionel Messi Love Story: दोस्त की कजिन को दिया दिल, बचपन में मिले…फिर बिछड़े, एक हादसे ने बना दी जोड़ी

Lionel Messi Love Story: कतर में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना चैंपिनय बनी। मेसी का सपना पूरा हुआ। पूरी दुनिया मेसी का नाम जप रही है। रोमांचक फाइनल मुकाबले में मेसी की अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया। जीत मिलते ही स्टेडियम में भावनाओं का सैलाब उमड़ा। मेसी की […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Dec 20, 2022 10:42
Share :

Lionel Messi Love Story: कतर में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना चैंपिनय बनी। मेसी का सपना पूरा हुआ। पूरी दुनिया मेसी का नाम जप रही है। रोमांचक फाइनल मुकाबले में मेसी की अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया। जीत मिलते ही स्टेडियम में भावनाओं का सैलाब उमड़ा। मेसी की आंखों में आंसू थे। उधर स्टेडियम में मौजूद उनके परिवार वाले भी रो रहे थे। रोना बनता भी था 36 साल के बाद अर्जेंटीना ने वर्ल्ड कप जीता था।

वर्ल्ड कप जीतने के बाद मेसी ने टीम के प्लेयर्स के साथ जमकर जश्न मनाया। उनके जश्न में उनकी मां, पत्नी और बच्चे भी शामिल हुए। मेसी की वाइफ एंटोनेला रोकुजो और उनके तीनों बच्चे मैदान में ही मौजूद थे। मैच खत्म होने के बाद मेसी ने अपने पूरे परिवार को मैदान में बुलाया और उनके साथ तस्वीरें खिचाई। उनकी पत्नी एंटोनेला रोकुजो और उनके बच्चे मैदान पर ट्रॉफी के साथ नजर आए।

और पढ़िए – FIFA World Cup 2022: फाइनल में मेसी का जलवा, हवा को चीर दागा तूफानी गोल, तालियों से गूंज उठा स्टेडियम, देखें वीडियो

दोस्त की कजिन को दिल दे बैठे थे मेसी

मेसी और एंटोनेला की लवस्टोरी फिल्मी है। दोनों एक दुसरे को बचपन से जानते थे। एक ही शहर में दोनों ने बचपन बिताया। दोनों पहली बार पांच साल की उम्र में मिले थे। अर्जेंटीना के रोसारियो में जहां मेसी का बचपन बीता, उसी जगह उनकी मुलाकात एंटोनेला से हुई थी।  रोसारियो मेसी के दोस्त की बहन है। मेसी बचपन में खेलते थे तो एक दिन उनके दोस्त ने मैच के बाद उन्हें अपने घर पर डिनर के लिए बुलाया। इस दौरान मेसी की मुलाकात एंटोनेला रोकुजो से हुई।

एक हादसे ने बना दी जोड़ी

हालांकि मेसी 10 साल की उम्र में अर्जेंटीना छोड़कर चले गए। मेसी ने अर्जेंटीना छोड़ दिया और बार्सिलोना शिफ्ट हो गए थे। दोनों दूर हो गए। लेकिन एक हादसे ने दोनों को फिर से मिलाया। । दरअसल एंटोनेला रोकुजो के सबसे करीबी दोस्त की कार क्रैश में मौत हो गई थी, जिसके बाद मेसी ने उन्हें ढांढस बढ़ाया। दोनों बातें करने लगे और धीरे-धीरे दोनों की ये दोस्ती प्यार में बदल गया।

और पढ़िए – FIFA World Cup: क्या इन संयोग की वजह से जीती मेसी की टीम अर्जेंटीना, जानकर रह जाएंगे हैरान

साल 2017 में अपने होमटाउन में धूमधाम से शादी की

साल 2009 में लियोनेल मेसी और एंटोनेला रोकुजो ने अपनी रिलेशनशिप को पब्लिक किया था। एक रेडियो को दिए इंटरव्यू में मेसी ने अपने रिलेशन के बारे में बात की थी। मेसी और एंटोनेला रोकुजो के तीन बच्चे हैं। दोनों ने साल 2017 में अपने होमटाउन में धूमधाम से शादी की। मेसी और उनकी पत्नी एंटोनेला तीन बच्चों थियागो, माटेओ और सिरो के माता-पिता हैं।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

और पढ़िए FIFA World Cup 2022 से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 19, 2022 07:28 PM
संबंधित खबरें