Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

FIFA World Cup 2022: वर्ल्ड कप से पहले डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर

FIFA World Cup 2022: कतर में आज से फुटबॉल का महाकुंभ फीफा वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत हो रही हैं। इस टूर्नामेंट में 32 टीमें भाग ले रही हैं।

FIFA World Cup 2022: कतर में आज से फुटबॉल का महाकुंभ फीफा वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत हो रही हैं। इस टूर्नामेंट में 32 टीमें भाग ले रही हैं। एकतरफ जहां दूसरी टीमें ट्रॉफी हासिल करने के लिए मैदान में उतरेगी वहीं फ्रांस की टीम और डिफेंडिंग चैंपियन अपनी ट्रॉफी बचाने के लिए उतरेगी। हालांकि टीम के लिए टूर्नामेंट से पहले ही एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल टीम के स्टार खिलाड़ी बेंजेमा थाई चोटिल हो गए हैं। चोट इतनी गहरी है कि वे टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए हैं।

लंबे समय से मांसपेशियों के दर्द से जूझ रहे थे

बता दें कि फुटबॉलर बेंजेमा थाई पिछले कुछ समय से मांसपेशियों में खिंचाव के कारण जूझ रहे थे। शनिवार को समस्या ज्यादा होने पर उन्हें ट्रेनिंग सेशन से दूर रहना पड़ा था। 2018 फीफा वर्ल्ड कप चैंपियन फ्रांस को इस वर्ल्ड कप से पहले लगा यह पांचवां बड़ा झटका है। इससे पहले टीम के स्टार मिडफील्डर एनगोलो कान्टे और पॉल पोग्बा, एनकुकू और डिफेंडर किम्पेम्बे बाहर हो चुके हैं।

कोच ने कहा- मैं बहुत दुखी हूं

वहीं बेंजेमा जैसे फुटबॉलर के टीम से बाहर होने के बाद कोच और टीम बेहद दुखी है और उनके लिए परेशानियां और बढ़ गई हैं। कोच डिडिएर डेस्चैंप्स ने कहा- मैं बेंजेमा के लिए बहुत दुखी हूं। उन्होंने इस वर्ल्ड कप को अपना गोल बनाया था। हालांकि, इस चोट के बावजूद मुझे अपनी टीम पर पूरा विश्वास है। हम हमारे सामने मौजूद चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

ट्यूनिशिया, ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क के साथ भिड़ेगी फ्रांस

बता दें कि इस साल फीफा वर्ल्ड कप में 32 टीमें भाग ले रही हैं। इन सभी टीमों को 8 ग्रूप में बांटा गया हैं। फ्रांस की टीम ग्रूप डी में शामिल है। इस ग्रूप में ट्यूनिशिया, ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क भी शामिल हैं। जिन्हें फ्रांस से मैच खेलना होगा।

FIFA 2022 Groups: ये हैं फीफा 2022 के 8 ग्रूप

ग्रुप-ए: इक्वाडोर, नेदरलैंड्स, सेनेगल, कतर

ग्रुप-बी: इंग्लैंड, वेल्स, यूएसए, ईरान

ग्रुप-सी: पोलैंड, अर्जेंटीना, सऊदी अरब, मैक्सिको

ग्रुप-डी: फ्रांस, ट्यूनिशिया, ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क

ग्रुप-ई: कोस्टा रिका, जर्मनी, स्पेन, जापान

ग्रुप-एफ: क्रोएशिया, मोरक्को, बेल्जियम, कनाडा

ग्रुप-जी: सर्बिया, ब्राजील, कैमरून, स्विट्जरलैंड

ग्रुप-एच: उरुग्वे, कोरिया रिपब्लिक, पुर्तगाल घाना

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -