Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

172.88 की स्ट्राइक रेट से गेंदबाजों को कूट रहा है युवा ओपनर, उसके सामने फीके पड़े रोहित और राहुल जैसे खतरनाक खिलाड़ी

युवा यशस्वी जायसवाल को क्रिकेट के एक्सपर्ट भारत का भविष्य मान रहे हैं। मौजूदा समय में वह सही ट्रैक पर भी नजर आ रहे हैं।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Nov 27, 2023 14:35
Share :
Yashasvi Jaiswal Rohit Sharma KL Rahul India vs Australia
रोहित-राहुल से भी तगड़ा ओपनर टीम इंडिया को मिला। (ANI)

नई दिल्ली. मौजूदा समय में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज में व्यस्त है। प्रतिष्ठित सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला गया। इस मुकाबले में ब्लू टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 44 रन से जीत हासिल करने में कामयाब रही। मैच के दौरान युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल से लोगों को काफी उम्मींदे थी। वह उन उम्मीदों पर खरा भी उतरे। 21 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने पारी का आगाज करते हुए कुल 25 गेंदों का सामना किया। इस बीच 212.00 की स्ट्राइक रेट से 53 रन बनाने में कामयाब रहे। इस दौरान उनके बल्ले से नौ चौके एवं दो बेहतरीन छक्के निकले। मैच के दौरान उनकी यह आतिशी पारी देख वहां उपस्थित हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया।

युवा यशस्वी को क्रिकेट एक्सपर्ट भारत का भविष्य मान रहे हैं। मौजूदा समय में वह सही ट्रैक पर भी नजर आ रहे हैं। उन्होंने बेहद ही छोटी उम्र में अपनी उम्दा बल्लेबाजी से हर किसी को प्रभावित किया है। मैच के दौरान बतौर सलामी बल्लेबाज वह रोहित शर्मा और केएल राहुल से भी विस्फोटक नजर आते हैं। गौतम गंभीर और शिखर धवन के बाद से भारतीय टीम को एक बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज की दरकार थी। उन्हें देख ऐसा प्रतीत होता है जैसे भारतीय टीम की वह खोज पूरी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: गुजरात टाइटंस में हार्दिक पांड्या की जगह लेगा ये स्टार खिलाड़ी, ऑक्शन से पहले ही तय हुआ कप्तान का नाम

यशस्वी जायसवाल का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर:

यशस्वी जायसवाल ने भारतीय टीम के लिए इंटरनेशनल लेवल पर कुल 10 टी20 मुकाबले खेले हैं। इस बीच उनके बल्ले से नौ पारियों में 38.25 की औसत से 306 रन निकले हैं। युवा जायसवाल के नाम एक शतक और दो अर्धशतक दर्ज है। यहां मौजूदा समय में वह 172.88 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। टी20 फॉर्मेट में उनके बल्ले से 36 चौके और 16 छक्के निकले हैं।

युवा जायसवाल ने पहले टी20 में भी बिखेरी थी चमक:

जारी सीरीज के पहले मुकाबले में भी उनके बल्ले से आतिशी पारी देखने को मिली थी। उन्होंने पारी का आगज करते हुए महज आठ गेंद में 21 रन कूट दिए थे। इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और दो गगनचुंबी छक्के निकले थे। इस मुकाबले में युवा जायसवाल का स्ट्राइक रेट 263 का रहा था।

First published on: Nov 27, 2023 02:30 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें