Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

क्या World Cup के मैचों पर मंडरा रहा खतरे का बादल? 2 दिनों में 3 मुकाबले रद्द, क्या कहता है मौसम विभाग

World Cup 2023: आईसीसी वर्ल्ड कप पर लगातार बारिश का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में फैंस के रोमांच पर पानी फिर सकता है। बीते दो दिनों में बारिश के कारण तीन मैच रद्द हो चुके हैं। भारत का पहला वार्म अप मुकाबला भी बारिश में धुल गया है। ऐसे में ज्यादातर फैंस को यह […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Oct 1, 2023 18:38
Share :
World CUp 2023
विश्व कप 2023।

World Cup 2023: आईसीसी वर्ल्ड कप पर लगातार बारिश का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में फैंस के रोमांच पर पानी फिर सकता है। बीते दो दिनों में बारिश के कारण तीन मैच रद्द हो चुके हैं। भारत का पहला वार्म अप मुकाबला भी बारिश में धुल गया है। ऐसे में ज्यादातर फैंस को यह चिंता खाए जा रही है कि क्या विश्व कप के मैचों में भी मौसम का यही हाल रहेगा। क्या फैंस मैच का लुत्फ नहीं ले सकेंगे और मुकाबला बारिश से धुल जाएगा। आज हम आपके लिए इन्हीं कुछ सवालों के जवाब लाए हैं।

जानें कब तक होगी बारिश

बता दें कि अमूमन भारत में मानसून जल्दी आ जाता है, लेकिन इस सीजन मानसून लेट प्रवेश किया है। यही कारण है कि अभी भी देश भर के कई राज्यों में बारिश का असर देखा जा रहा है। ऐसे में मौसम विभाग की मानें तो देश में बारिश का असर अक्टूबर और नवंबर महीने में भी देखा जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो वर्ल्ड कप के मैचों में बारिश जरूर बाधा डालेगा। हालांकि मौसम विभाग ने राहत की जानकारी देते हुए कहा कि 3 से 5 अक्टूबर के बाद बारिश का असर कम हो जाएगा। इससे फैंस को थोड़ी राहत जरूर मिली होगी।

ये भी पढ़ें:- World Cup 2023: भारत के किन 5 दिग्गजों ने बनाए हैं विश्व कप में सबसे अधिक रन, 2 खिलाड़ी अभी भी टीम में शामिल

लीग मैचों के लिए कोई रिजर्व डे नहीं

ऐसे में मौसम विभाग का कहना है कि वर्ल्ड के कुछ ही मैचों में बारिश देखने को मिलेगी। ज्यादातर मुकाबले बिना किसी बाधा के संपन्न होगी। चिंता की बात यह जरूर है कि लीग मैचों के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है। अगर लीग मैचों में कोई मैच रद्द होता है, तो दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट दे दिया जाएगा। आईसीसी ने रिजर्व डे सिर्फ सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले के लिए रखा है। आईसीसी ने वर्ल्ड कप की तिथि निर्धारित करने से इस बात पर विचार कर लिया था कि कब और कहां बारिश हो सकती है। यही कारण है कि जहां भी वर्ल्ड कप के मैच होंगे वहां फिलहाल बारिश नहीं हो रही है।

First published on: Oct 01, 2023 06:28 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें