Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

Ind vs Eng: कौन हैं शोएब बशीर? जिनको भारत दौरे के लिए इंग्लैंड टीम में मिली पहली बार जगह

India vs England 5 Test Match Series: इंग्लैंड ने भारत के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान। शोएब को मिली टीम में जगह।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Dec 11, 2023 20:37
Share :
Who is Shokh Bashir India vs England 5 Test Match Series
Image Credit: Social Media

India vs England 5 Test Match Series: जनवरी 2024 में भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। जिसके लिए आज इंग्लैंड ने अपनी 16 सदस्य टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से होगी। टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम की कमान बेन स्टोक्स के हाथों में सौंपी गई है।

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड ने टीम में तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया है। जिनमे से सबसे ज्यादा चर्चा शोएब बशीर की हो रही है। जो महज 20 साल के है और अब वे इंग्लैंड के लिए अपना टेस्ट डेब्यू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वॉड जारी, धाकड़ कप्तान की वापसी; 3 नए खिलाड़ी हुए शामिल

कौन हैं शोएब बशीर?

शोएब बशीर का जन्म 13 अक्टूबर 2003 को चर्टसी यूनाइटेड किंगडम में हुआ था। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शोएब ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया है। शोएब बशीर ने समरसेट के लिए अपना फर्स्ट क्लास क्रिकेट डेब्यू किया था। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शोएब ने अभी तक 6 मैच खेले है, इस दौरान गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 10 विकेट अपने नाम किए।

फर्स्ट क्लास में उनका बेस्ट प्रदर्शन 67 रन देकर 3 विकेट लेना रहा है। इसके अलावा लिस्ट ए क्रिकेट में शोएब ने 7 मैच खेले है जिसमें उनके नाम महज 3 विकेट है। अब उनको सीधा भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की तरफ से खेलने का मौका मिलेगा।

शोएब के अलावा 2 अनकैप्ड खिलाड़ी भी इंग्लैंड टीम में शामिल

शोएब बशीर के अलावा इंग्लैंड की टेस्ट टीम में दो और अनकैप्ड खिलाड़ी गस एटकिन्सन और टॉम हार्टली को भी टीम में शामिल किया गया है। हालांकि गस एटकिन्सन इंग्लैंड के लिए वाइट बॉल इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं। जबकि शोएब बशीर और टॉम हार्टली पहली बार इंग्लैंड के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले है। बता दें, दोनों टीमों के बीच ये टेस्ट सीरीज जनवरी से शुरू होकर मार्च तक चलने वाली है। सीरीज का आखिरी मैच 7 मार्च से 11 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाएगा।

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड टीम

जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, ऑली रोबिन्सन, मार्क वुड, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, रेहान अहमद, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, गस एटकिन्सन, शोएब बशीर, ओली पोप, बेन डकेट, टॉम हार्टली, जैक लीच, शोएब बशीर।

 

 

First published on: Dec 11, 2023 08:37 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें