---विज्ञापन---

India vs Ireland: आयरलैंड सीरीज में टीम इंडिया के लिए खास रही यह 5 वजह, एशिया कप में होगा फायदा

India vs Ireland: भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। जिसके बाद टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली। लेकिन यह सीरीज टीम इंडिया के लिए कई मायनों में खास रही। जो भारतीय टीम के लिए आने वाले दौर में फायदा करेंगी। जानिए […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Aug 24, 2023 09:36
Share :
cricket news
India vs Ireland T20 series

India vs Ireland: भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। जिसके बाद टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली। लेकिन यह सीरीज टीम इंडिया के लिए कई मायनों में खास रही। जो भारतीय टीम के लिए आने वाले दौर में फायदा करेंगी। जानिए ऐसी ही खास पांच वजहों के बारे में।

जसप्रीत बुमराह का शानदार कमबैक

टीम इंडिया के लिए आयरलैंड सीरीज में सबसे खास वजह जसप्रीत बुमराह की वापसी रही। बुमराह करीब 11 महीने के लंबे अंतराल के बाद टीम इंडिया में लौटे और उन्होंने अपनी पुरानी लय हासिल की। जो टीम के लिए आने वाले एशिया कप और विश्वकप के लिए अच्छे संकेत हैं। खास बात यह है कि बुमराह ने यंग टीम इंडिया के साथ खुद को कप्तानी में भी साबित किया।

रिंकू सिंह का ड्रीम डेब्यू

आईपीएल के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने भी आयरलैंड में अपना ड्रीम डेब्यू किया। उन्हें दूसरे मैच में बैटिंग करने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 21 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली। इस पारी के चलते रिंकू सिंह को मैन ऑफ द मैच दिया गया था। रिंकू सिंह इसलिए भी खास माने जा रहे हैं, क्योंकि आने वाले वक्त में रिंकू सिंह टीम इंडिया के लिए अहम बल्लेबाज साबित हो सकते हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा की भी वापसी

टीम इंडिया के लिए प्रसिद्ध कृष्णा की वापसी भी खास रही। इस युवा गेंदबाज ने लंबे समय बाद टीम में वापसी की और खुद को साबित किया। उन्हें एशिया कप के लिए भी टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में प्रसिद्ध कृष्णा की आयरलैंड दौरे में शानदार वापसी आने वाले टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत हैं।

युवा टीम ने जीती सीरीज

आयरलैंड दौरे पर बिल्कुल नई टीम गई थी। जिसकी कप्तानी भी युवा जसप्रीत बुमराह के हाथ में थी। लेकिन टीम ने जिस तरह का खेल दिखाया है। वह भविष्य में टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत हैं। क्योंकि अब युवा खिलाड़ी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने आप को पूरी तरह से तैयार कर रहे हैं।

संजू सैमसन भी लय में लौटे

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को काफी उम्मीदें हैं। ऐसे में आयरलैंड दौरे में उनका भी लय में वापसी करना टीम के लिए अच्छे संकेत हैं। खास बात यह भी है कि उन्हें भी एशिया कप में बैकअप के तौर पर शामिल किया गया है। जहां जरुरत पड़ने पर संजू को मौका मिल सकता है। अगर ऐसा होगा तो वह शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

ये भी देखें: Asia Cup 2023 से पहले Ind Vs Ire Series में Team India के 3 Pass, 2 Fail

First published on: Aug 24, 2023 09:36 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें