Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

PAK vs ENG: टीम में आ गया पाकिस्तान का तूफान, इंग्लैंड के खिलाफ उगलेगा आग

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने रविवार को पुष्टि की है कि तेज गेंदबाज Shaheen Afridi इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप अभ्यास मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।

नई दिल्ली: T20 वर्ल्ड कप का आगाज रविवार को क्वालिफायर मुकाबलों से हुआ। सोमवार को क्वालिफायर मुकाबलों के साथ ही भारत-ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच वार्मअप मैच खेले जाएंगे। इस बीच पाकिस्तान की टीम के लिए बड़ी खबर सामने आई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने रविवार को पुष्टि की है कि तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप अभ्यास मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। रविवार को शाहीन अफरीदी और फखर जमां ब्रिस्बेन में टीम में शामिल हुए। यहां इन खिलाड़ियों को देखकर पूरी टीम यूनिट खुशी से झूम उठी।

अभी पढ़ें T20 WC 2022 WI vs SCO: दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज से भिड़ेगी स्कॉटलैंड की टीम, जानें कब और कहां देख सकेंगे मैच

मैदान पर वापसी के लिए तैयार 

22 वर्षीय शाहीन अफरीदी को जुलाई में टेस्ट मैच के दौरान दाहिने घुटने में लिगामेंट की चोट के बाद से बाहर कर दिया गया था। वह चोट के चलते इंग्लैंड के खिलाफ एशिया कप और घरेलू श्रृंखला से भी नदारद रहे थे। हालांकि इस दौरान उन्होंने रीहैब में काफी मेहनत की और मैदान पर वापसी के लिए तैयार हो गए। अब वह आखिरकार तीन महीने बाद मैदान पर लौटेंगे। जिससे पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप में मजबूती मिलेगी।

40 टी 20 मैचों में 47 विकेट 

अफरीदी ने 40 टी 20 मैचों में 47 विकेट लिए हैं। वह पाकिस्तान के सेट-अप के लिए महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। उनकी तेज गति से गेंदबाजी और ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर उछाल की क्षमता से पाक टीम को इन परिस्थितियों में काफी मदद मिलेगी।

अभी पढ़ें IND vs AUS: क्रीज़ से बाहर निकलकर Virat Kohli ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज को जड़ा बेहतरीन छक्का, देखें Video

पाकिस्तान को भारत, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और दो क्वालीफायर टीमों के साथ विश्व कप के ग्रुप 2 में रखा गया है। भारत-पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में महामुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में शाहीन अफरीदी का खेलना तय माना जा रहा है। गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और दो क्वालीफायर टीमों को ग्रुप 1 में रखा गया है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -