Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

15 साल तक टीम में जगह नहीं मिलने से निराश थे सूर्या…फिर इस 1 चीज ने बदल दी जिंदगी

Suryakumar Yadav: दूसरे टी 20 मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रनों से हरा दिया। इस मैच के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे। उन्होंने 111 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब सूर्या से पूछा गया कि ‘सूर्यकुमार ने काफी लेट डेब्यू किया है, लेकिन उनके खेल को देखकर लगता है कि उनका काफी पहले डेब्यू हो जाना चाहिए था?

सूर्यकुमार यादव ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि ‘निश्चित तौर पर उस समय थोड़ा निराशा हुई थी, लेकिन हम हमेशा इस पर ध्यान देते रहे कि अगर कुछ सकारात्मक है तो हमें उस तरफ ध्यान देना चाहिए।

अभी पढ़ें ‘वो हर जगह मौजूद हैं’ पानी की बोतल देखकर Virat Kohli को आई महेंद्र सिंह धोनी की याद, फिर कह दी ये बड़ी बात

इस 1 चीज ने बदल दी सूर्या की जिंदगी

सूर्यकुमार यादव ने बताया कि ‘मैं कैसे बेहतर क्रिकेटर बन सकता हूं और कैसे आगे बढ़ सकता हूं, उस समय के बाद मैंने अलग-अलग चीजों को आजमाया जैसे कि अच्छा भोजन करना, अभ्यास सत्र में पर्याप्त समय बिताना, सही समय पर सोना, जिसका आज मुझे फायदा मिल रहा है’। मतलब सूर्या की जिंदगी सकात्मकता और अच्छी दिनचर्या ने बदल दी।

पत्नी से करते रहते हैं अतीत की बातें

सूर्यकुमार यादव ने बताया कि ‘मैं अक्सर अपने अतीत की बातें करता हूं, जब मैं अपने कमरे में होता हूं या अपनी पत्नी के साथ यात्रा कर रहा होता हूं तो हम दो-तीन साल पहले की स्थिति के बारे में बातें करते हैं। आज की परिस्थिति कैसी है और तब में और आज में क्या बदलाव हुआ, हम इस बारे में अक्सर बातें करते रहते हैं।’

30 साल की उम्र में मिला मौका

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव वैसे तो 15 साल की उम्र से लिस्ट ए क्रिकेट खेल रहे थे, लेकिन उन्हें 15 साल बाद टीम इंडिया में जगह मिली थी। उन्होंने 30 साल की उम्र में भारत की नेशनल टीम के लिए टी 20 डेब्यू किया था। इसके बाद वह वनडे भी खेले। अब उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही टेस्ट कैप भी मिल जाएगी।

सूर्या ने दूसरे टी 20 में ठोके 111 रन

न्यूजीलैंड के खिलाफ तूसरे टी 20 मैच में सूर्या (Suryakumar Yadav) ने गेंदबाजों को जमकर कूटा। तूफानी शतकीय पारी के दौरान उन्होंने मैदान के हर तरफ एक से बढ़कर एक शॉट खेले। 51 गेंद पर 111 रनों की पारी में सूर्या का स्ट्राइक रेट 218 का रहा। इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 7 निकले।

अभी पढ़ें FIFA World cup 2022: ईरान बनाम इंग्लैंड मैच में मचेगा ‘गदर’, फुटबॉलर और प्रशंसक करेंगे विरोध?

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच का हाल

दूसरे टी 20 मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 191 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड 126 रन पर ऑल-आउट हो गई। इस तरह 65 रनों से भारत ने ये मुकाबला अपने नाम किया।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -