Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

रिंकू सिंह की जल्द होगी टीम इंडिया में एंट्री, इस देश के खिलाफ मिल सकता है डेब्यू का मौका

IND vs IRE: भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेलने का इंतजार कर रहे केकेआर के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। दरअसल नई चयन समिति द्वारा वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी20 टीम से बाहर किए जाने के बाद, रिंकू सिंह और रुतुराज गायकवाड़ जैसे उभरते खिलाड़ियों को आयरलैंड के […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jul 7, 2023 14:16
Share :
Rinku Singh IND vs IRE T20

IND vs IRE: भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेलने का इंतजार कर रहे केकेआर के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। दरअसल नई चयन समिति द्वारा वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी20 टीम से बाहर किए जाने के बाद, रिंकू सिंह और रुतुराज गायकवाड़ जैसे उभरते खिलाड़ियों को आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान उनके प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया जा सकता है।

भारतीय टीम को कैरेबियन में अपने असाइनमेंट के बाद आयरलैंड का दौरा करना है, जिसमें मैच 18, 20 और 23 अगस्त को तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। चयन समिति ने हाल ही में विंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी जिसमें तिलक वर्मा, यशस्वी जयसवाल और मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ियों को पहली बार T20I कॉल-अप मिला, जबकि वरिष्ठ सदस्य विराट कोहली और रोहित शर्मा को एक बार फिर बाहर कर दिया गया।

एशिया कप खेलने वाले खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक एक बीसीसीआई सूत्र ने कहा है, ‘रिंकू सिंह और अन्य युवा खिलाड़ी, जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है, वे आयरलैंड जाएंगे। सिलेक्शन कमिटी सभी खिलाड़ियों को एक स्टेज पर नहीं आजमाना चाहती है। भारतीय वनडे टीम के सात ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टी20 नहीं खेलेंगे क्योंकि उन्हें एशिया कप के लिए तैयार रहना है, जो अगस्त के अंत में खेला जाना है।’

ऐसे में रिंकू सिंह और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ी आयरलैंड सीरीज के लिए जाएंगे। एशियन गेम्स का लाइन-अप भी तैयार है, ऐसे में सिलेक्शन कमिटी अलग-अलग फेज में खिलाड़ियों को आजमाना चाहती है।

आईपीएल में चमके थे रिंकू सिंह और गायकवाड़

रिंकू सिंह और रुतुराज गायकवाड़ आईपीएल 2023 में शीर्ष बल्लेबाजों में से थे। रिंकू सिंह ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए 2023 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अभियान में शानदार प्रदर्शन किया था। रिंकू ने 14 मैचों में 149.53 की स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाकर सीजन का समापन किया था। वहीं गायकवाड़ ने भी 147.50 की स्ट्राइक रेट से 590 रन बनाए और फ्रेंचाइजी की खिताब जीतने में बड़ी भूमिका निभाई थी।

First published on: Jul 07, 2023 02:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें