Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

Team India: दोबारा कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ का आया बयान, टीम से किया खास वादा

बीसीसीआई ने दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को फिर से भारत का कोच बना दिया है। कोच बनने के बाद राहुल ने अपनी टीम से खास वादा किया है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Nov 29, 2023 14:38
Share :
Rahul Dravid statement after becoming coach again special promise Team India
राहुल द्रविड़।

Rahul Dravid Made Special Promise: भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ फिर से भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बन गए हैं। बीसीसीआई ने उन्हें दोबारा कोच बनने का ऑफर दिया था, जिसे राहुल ने स्वीकार कर लिया है। ऐसे में राहुल द्रविड़ समेत तमाम स्टाफ मेंबर्स का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है। कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ का बयान आया है। राहुल ने दोबारा कोच बनकर टीम से खास वादा किया है। पढ़ें राहुल द्रविड़ ने क्या कहा।

ये भी पढ़ें:- ‘राहुल द्रविड़ बने रहेंगे हेड कोच,’ टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ पर BCCI ने लिया अंतिम फैसला

ड्रेसिंग रूम के माहौल पर हमें गर्व है- राहुल

बता दें कि ऐसी चर्चा हो रही थी कि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने के बाद वीवीएस लक्ष्मण को हेड कोच बनाया जाएगा, लेकिन बीसीसीआई ने एक बार फिर से राहुल को ही कोच बनने का ऑफर दिया था, जिसे राहुल ने स्वीकार कर लिया है। कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने उन दो साल के कार्यकाल को याद किया है। राहुल ने कहा कि टीम इंडिया के साथ पिछले दो साल बेहद यादगार रहे हैं। इस दौरान हमने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। इस पूरी यात्रा के दौरान, हम एक दूसरे के सहयोग से काम किए हैं। ड्रेसिंग रूम में हमने जो संस्कृति स्थापित की है, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है।

ये भी पढ़ें:- MI छोड़ RCB में शामिल होने वाले हैं जसप्रीत बुमराह? सोशल मीडिया पर चर्चा हुई तेज

मुझपर भरोसा जताने के लिए धन्यवाद- राहुल

राहुल ने कहा कि यह एक ऐसी संस्कृति है, जो टीम की जीत या फिर हार के बाद भी लचीली बनी रहती है। हमारी टीम के पास जो कौशल और प्रतिभा है, वह अभूतपूर्व है। हमने जिस चीज पर जोर दिया है, वह है सही प्रक्रिया का पालन करना और अपनी तैयारियों पर कायम रहना, जिसका परिणाम पर सीधा प्रभाव पड़ा है। मैं बीसीसीआई और पदाधिकारियों को मुझ पर भरोसा रखने, मेरे दृष्टिकोण का समर्थन करने और इस अवधि के दौरान समर्थन प्रदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं।

ये भी पढ़ें:- क्या Virat Kohli को संन्यास ले लेना चाहिए? खुद Sachin Tendulkar ने दिया जवाब

‘टीम इंडिया से खास प्रॉमिस’

राहुल ने आगे कहा कि इस भूमिका की मांगों के कारण घर से काफी दूर समय बिताना पड़ता है। मैं अपने परिवार के त्याग और समर्थन की गहराई की भी सराहना करता हूं। पर्दे के पीछे उनकी महत्वपूर्ण भूमिका अमूल्य रही है। राहुल ने टीम और देश से वादा करते हुए कहा कि विश्व कप में मिली हार के बाद कई नई चुनौतियां भी उबरकर आई है, हम उन चुनौतियों को स्वीकार करते हैं। उन्होंने वादा किया है कि हम अगली बार इससे भी बेहतर खेल दिखाएंगे, इसके लिए हम बाध्य हैं।

First published on: Nov 29, 2023 02:16 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें