Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

मोहम्मद रिजवान के रन आउट पर अश्विन ने किया ट्वीट, कहा-इस वजह बचना हुआ मुश्किल

Pakistan vs Nepal: पाकिस्तान और नेपाल के बीच चल रहे एशिया कप के पहले मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान रन आउट हो गए। जिस पर टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने रिजवान के रन आउट होने का कारण बताया, अश्विन ने कहा कि अगर उन्होंने ऐसा किया […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Aug 30, 2023 18:01
Share :
cricket news
mohammad rizwan run out

Pakistan vs Nepal: पाकिस्तान और नेपाल के बीच चल रहे एशिया कप के पहले मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान रन आउट हो गए। जिस पर टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने रिजवान के रन आउट होने का कारण बताया, अश्विन ने कहा कि अगर उन्होंने ऐसा किया होता तो शायद वह रन आउट होने से बच जाते।

हेलमेट नहीं पहना था

आर अश्विन ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘थ्रो की ऊंचाई के कारण रिजवान के लिए बचना मुश्किल हो गया था, लेकिन किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो आम तौर पर विकेटों के बीच दौड़ते हुए हर समय अपना विकेट बचाने के लिए डाइव लगाते हैं, वह कवर करने के लिए डाइव नहीं लगाए तो यह दुर्लभ उदाहरण है, और इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि उन्होंने हेलमेट नहीं पहना था। रिजवान को स्पिन के खिलाफ स्वीप करना पसंद है और बिना हेलमेट के यह इसे और भी विचित्र बना देता है।’

स्पिन खेलते हुए रन आउट हुए रिजवान

दरअसल, मैच के 23.4 ओवर में नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने की गेंद पर मोहम्मद रिजवान रन आउट हो गए। रिजवान ने गेंद को सिंगल के लिए कवर-पॉइंट पर खेला, लेकिन गेंदबाज ने सीधा स्टंप पर थ्रो मारा। लेकिन रिजवान ने बचने के लिए डाइव नहीं लगाई। जिससे उनके क्रीच में आने से पहले ही गेंद ने गिल्लियां बिखेर दी। जिससे रिजवान को पवेलियन लौटना पड़ा। बता दें कि आम तौर पर रिजवान अच्छी रनिंग विटवीन द विकेट लिए जाने जाते हैं। वह डाइव भी लगाते हैं, लेकिन इस बार वह ऐसा नहीं कर पाए।

रिजवान ने खेली 44 रनों की पारी

मोहम्मद रिजवान ने 50 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 शानदार चौके भी लगाए। लेकिन वह अपनी पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। जबकि रिजवान अच्छी लय में नजर आ रहे थे। बता दें कि नेपाल ने आज के मैच में दो शानदार रन आउट किए हैं।

ये भी देखें: Virat Kohli बनाएंगे वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, जानिए क्यों चाहिए सिर्फ एक ‘शतक’

First published on: Aug 30, 2023 06:01 PM
संबंधित खबरें