Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

PAK vs NZ: फिर निशाने पर आए अंपायर अलीम डार, पाकिस्तानी फैंस ने लगा दी क्लास

नई दिल्ली: पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच कराची में खेले जा रहे पहले टेस्ट में अंपायर अलीम डार एक बार फिर अपने डिसिजन को लेकर सवालों के घेरे में आ गए हैं। अलीम डार ने मैच में कई गलत फैसले लिए जो पाकिस्तान के लिए घातक साबित हो सकते थे। वो तो गनीमत रही कि पाकिस्तान के […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Dec 28, 2022 22:32
Share :
PAK vs NZ 1st Test Aleem Dar
PAK vs NZ 1st Test Aleem Dar

नई दिल्ली: पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच कराची में खेले जा रहे पहले टेस्ट में अंपायर अलीम डार एक बार फिर अपने डिसिजन को लेकर सवालों के घेरे में आ गए हैं। अलीम डार ने मैच में कई गलत फैसले लिए जो पाकिस्तान के लिए घातक साबित हो सकते थे। वो तो गनीमत रही कि पाकिस्तान के डीआरएस का विकल्प था, वर्ना अलीम डार के फैसलों पर यकीन किया जाता तो मैच का रुख ही मुड़ चुका होता। डार की फैसलों पर पाकिस्तानी प्रशंसकों ने एक बार फिर उनकी क्लास लगा दी है।

डेवोन कॉनवे को नहीं दिया आउट

हुआ यूं कि तीसरे दिन सुबह पाकिस्तानी स्पिनर नौमान अली ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को स्टंप्स के ठीक सामने फंसा दिया। खिलाड़ियों ने एकजुट होकर अपील की, लेकिन अंपायर डार ने यह नहीं सोचा कि गेंद स्टंप्स पर लग रही है। जोरदार अपील के बावजूद उन्होंने अपनी अंगुली नहीं उठाई। हालांकि पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने रिव्यू लिया जिसमें साफ नजर आया कि बॉल टप्पा पड़ने के बाद विकेट्स में टकरा रही है। आखिरकार अलीम डार को फैसला बदलकर कॉनवे को 92 रन पर आउट करार देना पड़ा। यदि पाकिस्तान के पास रिव्यू नहीं होता तो कॉनवे सेंचुरी ठोक चुके होते।

और पढ़िए – Ranji Trophy: मनीष पांडे ने निकाला गुस्सा, 14 चौका और 11 छक्का ठोक लगाया तूफानी दोहरा शतक, दिल्ली कैपिटल्स की खिल गईं बांछें

बाबर आजम को भी दिया था गलत आउट

इससे पहले पहले दिन बाबर आजम को डार ने LBW आउट करार दिया था, लेकिन पाकिस्तानी कप्तान ने तुरंत रिव्यू लिया। जिसमें नजर आया कि गेंद विकेट से नहीं टकरा रही थी। इसके बाद निर्णय पलट दिया गया। डार ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी 3 गलत फैसले लिए थे।

हो जाओ रिटायर

अलीम डार की खराब अंपायरिंग पर पाकिस्तानियों का गुस्सा फूट पड़ा है। उन्होंने अंपायरिंग से रिटायर होने के लिए कहा है। डार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अंपायरों के एलीट पैनल का हिस्सा हैं, लेकिन पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में उन्हें खराब रेटिंग मिल सकती है। मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने 129 ओवर में 400 रन बना लिए हैं।

और पढ़िए – Ranji Trophy: रियान पराग ने मचा दी सनसनी, पहले चटकाए 4 विकेट, फिर 278 की स्ट्राइक रेट से ठोक डाले इतने रन

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 28, 2022 05:52 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें