Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

ODI World Cup 2023: IND-PAK मैच के सवाल पर बाबर आजम ने दिया दिल जीतने वाला जवाब, जानें क्या कहा

नई दिल्ली: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप को लेकर दोनों देशों के खिलाड़ी तैयारियों में जुटे हैं। पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। इस सीरीज से पहले मीडिया से बात करते हुए टीम […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Jul 6, 2023 17:34
Share :
Babar Azam IND vs PAK ODI World Cup 2023
Babar Azam IND vs PAK ODI World Cup 2023

नई दिल्ली: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप को लेकर दोनों देशों के खिलाड़ी तैयारियों में जुटे हैं। पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। इस सीरीज से पहले मीडिया से बात करते हुए टीम के कप्तान बाबर आजम ने वर्ल्ड कप को लेकर सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि उनकी नजरें जीत पर टिकी हैं। टीम का ध्यान केवल एक प्रतिद्वंद्वी तक ही सीमित नहीं है, बल्कि टूर्नामेंट में सामना करने वाली सभी टीमों के खिलाफ मुकाबलों में बेहतर प्रदर्शन करने पर है।

सिर्फ भारत के खिलाफ ही नहीं बल्कि वर्ल्ड कप भी खेलने जा रहे हैं

बाबर ने कहा- हम सिर्फ भारत के खिलाफ ही नहीं बल्कि वर्ल्ड कप भी खेलने जा रहे हैं। नौ अन्य टीमें भी हैं जिनके साथ हमें अपने-अपने मैच खेलने हैं। हम फाइनल में तभी पहुंच पाएंगे जब हम उन सभी को हरा देंगे। हमारा ध्यान किसी एक टीम पर नहीं है। हमारा ध्यान कुल मिलाकर दस टीमों पर है। बाबर ने कहा, हमारी योजना सभी टीमों के खिलाफ समान रूप से अच्छा खेलने की है ताकि हम फाइनल में पहुंच सकें।

हर परिस्थिति में खेलने को तैयार

बाबर ने इस बात पर जोर दिया कि टीम विभिन्न स्थानों, मौसम की स्थिति और पिच की परिस्थितियों में खेलने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा- “हमारा रुख स्थानों की परवाह किए बिना क्रिकेट खेलने का है क्योंकि एक पेशेवर के रूप में आपको विभिन्न परिस्थितियों और वातावरणों सहित हर चीज के लिए तैयार रहना होगा। यही असली चुनौती है। बता दें कि पाकिस्तान ने विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ मैचों के वेन्यू को बदलने की मांग की थी। हालांकि आईसीसी ने इस मांग को खारिज कर दिया था।

हमारा उद्देश्य जीत हासिल करना है 

बाबर ने आगे कहा- हमारा मुख्य उद्देश्य पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर जीत हासिल करना है, न कि केवल एक विशेष टीम के खिलाफ जीत हासिल करना। बता दें कि हम एकदिवसीय विश्व कप में पाकिस्तान और भारत के बीच आमने-सामने के आंकड़ों की बात करें, तो भारत और पाकिस्तान अब तक कुल सात बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं और हर बार भारत को सफलता मिली है।

First published on: Jul 06, 2023 05:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें