Thursday, June 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

NZ vs SL: कप्तानी छोड़ना चाहते हैं दिमुथ करुणारत्ने, बताई बड़ी वजह

NZ vs SL: Dimuth Karunaratne ने कहा- "मैंने आयरलैंड श्रृंखला के बाद कप्तान के रूप में पद छोड़ने के बारे में चयनकर्ताओं से बात की है।

नई दिल्ली: दिमुथ करुणारत्ने अगले महीने आयरलैंड टेस्ट के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ना चाहते हैं। श्रीलंका के चयनकर्ताओं से उनकी बातचीत चल रही है, जिन्होंने अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। करुणारत्ने ने कहा- “मैंने आयरलैंड श्रृंखला के बाद कप्तान के रूप में पद छोड़ने के बारे में चयनकर्ताओं से बात की है। मुझे लगता है कि अगर एक नया कप्तान उस पूरे चक्र को करता है तो यह सबसे अच्छा है कि मैं आधा करूं और उसे कप्तानी सौंप दूं। मैंने चयनकर्ताओं से इस बारे में बात की है, लेकिन मुझे अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। मेरी प्राथमिकता अगली श्रृंखला के बाद एक नया कप्तान सौंपने की है।”

बेहतर कप्तान साबित हुए हैं दिमुथ

करुणारत्ने श्रीलंका के लिए काफी असरदार साबित हुए हैं। कप्तान के रूप में उन्होंने 2019 में दक्षिण अफ्रीका पर 2-0 की जीत दर्ज कर सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल की। खास बात यह है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बाहर कोई भी टीम दक्षिण अफ्रीका को घर में कभी नहीं हरा पाई है।

और पढ़िए –WPL 2023: प्लेऑफ में पहुंची यूपी वॉरियर्ज, ये दो टीमों पहले ही कर चुकी हैं क्वालिफाई

रिकॉर्ड 10 जीत की हासिल

कप्तान के रूप में उनका अब तक का रिकॉर्ड 10 जीत का है। केवल सनथ जयसूर्या, अर्जुन रणतुंगा, महेला जयवर्धने और एंजेलो मैथ्यूज ने श्रीलंका के कप्तान के रूप में अधिक टेस्ट जीते हैं। हालांकि उन सभी ने कम से कम 34 टेस्ट में कप्तानी की थी। दिमुथ के कप्तानी छोड़ने की एक वजह बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना हो सकता है।

- विज्ञापन -

दो बार अर्धशतकों को शतकों में बदल सकता था

करुणारत्ने ने न्यूजीलैंड सीरीज से पहले अपने सबसे हालिया टेस्ट के बाद से ऑस्ट्रेलिया में ग्रेड क्रिकेट खेला था। श्रीलंका को 2023 में छह टेस्ट खेलने हैं। उनमें से केवल चार की गिनती अगले डब्ल्यूटीसी की ओर होगी। करुणारत्ने ने कहा, “मैंने आठ महीने बाद टेस्ट खेला। बीच के चार दिवसीय मैच में मुझे केवल एक पारी खेलने का मौका मिला।” “मैं उनमें से हूं जो एक शुरुआत करने के बाद एक बड़ी पारी खेलता है, इसलिए मुझे लगता है कि मेरे पास इस समय वह धैर्य नहीं है। मुझे घरेलू क्रिकेट में वापस जाने और इसे फिर से विकसित करने की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि दो बार मैं अर्धशतकों को शतकों में बदल सकता था और मैंने उन्हें बर्बाद कर दिया।”

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -