Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

‘मैंने नहीं देखा बैजबॉल…’, ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर ने दिया चौंकाने वाला बयान

Nathan Lyon Bazball: इंग्लैंड के बैजबॉल यानी एग्रेसिव क्रिकेट को लेकर दुनियाभर में चर्चा है। कोच ब्रैंडन मैकुलम के आने के बाद इंग्लैंड ने विस्फोटक अंदाज में खेलना शुरू किया है। हाल ही उन्होंने एशेज सीरीज 2023 में इसका नजारा दिखाया था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन ल्योन ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा है […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Aug 5, 2023 22:39
Share :
Nathan Lyon on Bazball
Nathan Lyon on Bazball

Nathan Lyon Bazball: इंग्लैंड के बैजबॉल यानी एग्रेसिव क्रिकेट को लेकर दुनियाभर में चर्चा है। कोच ब्रैंडन मैकुलम के आने के बाद इंग्लैंड ने विस्फोटक अंदाज में खेलना शुरू किया है। हाल ही उन्होंने एशेज सीरीज 2023 में इसका नजारा दिखाया था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन ल्योन ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा है कि एशेज में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट मैचों के दौरान उन्होंने वास्तव में बैजबॉल नहीं देखा।

अपने दो टेस्ट मैचों में बैजबॉल नहीं देखा

ल्योन ने एशेज श्रृंखला के पहले दो टेस्ट एजबेस्टन और लॉर्ड्स में खेले, लेकिन चोट के कारण वह बाहर हो गए थे। उन्होंने एसईएन क्रिकेट को दिए इंटरव्यू में कहा- “मुझे पता है कि हर कोई बैजबॉल के बारे में बात करता रहता है, ईमानदारी से कहूं तो मैंने वास्तव में उनके खिलाफ अपने दो टेस्ट मैचों में बैजबॉल नहीं देखा।”

जरूरत पड़ने पर करना चाहिए इस्तेमाल 

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने कहा कि इंग्लैंड द्वारा तैनात आक्रामक बल्लेबाजी को जरूरत पड़ने पर गियर बदलने के लिए इस्तेमाल करना चाहिए। ल्योन ने कहा, “बैजबॉल के खिलाफ मेरे टेस्ट में मैं 2-0 से आगे हूं।” उन्होंने याद दिलाया कि ऑस्ट्रेलिया ने एशेज के दौरान खेले गए दोनों टेस्ट नहीं हारे थे।”

बैजबॉल में बहुत सारा धुंधलापन

उन्होंने कहा- “मैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम और हमारे बल्लेबाजों को देखता हूं, उदाहरण के लिए डेविड वॉर्नर। मैंने उन्हें एक सेशन में शतक बनाते देखा है। वह आक्रामक क्रिकेट खेल रहे हैं। ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि बैजबॉल में बहुत सारा धुंधलापन है। अगर आप वैसे भी क्रिकेट का एक आक्रामक ब्रांड खेलने जा रहे हैं, तो यह ऊपर और नीचे जाने के बारे में है। यह खेल में गियर और क्षणों को समझने के बारे में भी है।”

मेरे लिए फिनिश लाइन अभी नहीं आई

ऑस्ट्रेलिया ने ल्योन द्वारा खेले गए दोनों गेम जीते जबकि श्रृंखला के आखिरी तीन मैचों में दो हारे और एक ड्रॉ रहा। 36 साल के ऑफ स्पिनर 2027 में भी एशेज के लिए कॉन्फिडेंट दिख रहे हैं। ल्योन ने कहा, “मैं निश्चित रूप से एशेज के लिए इंग्लैंड वापस जाने से इनकार नहीं कर रहा हूं। मेरे लिए फिनिश लाइन अभी तक मेरी आंखों के सामने भी नहीं आई है, मेरी नजर में अभी भी मेरे अंदर काफी क्रिकेट बाकी है।”

First published on: Aug 05, 2023 10:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें