Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Naseem Shah के छोटे भाई ने गेंद से मचाई तबाही…खतरनाक गेंद पर ‘चित’ हो गया बल्लेबाज…देखें VIDEO

Hunain shah: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज 19 साल के नसीम शाह को कौन नहीं जानता। उन्होंने कम उम्र और कम समय में ही बड़ा नाम कर लिया है। टी 20 विश्वकप 2022 में मिले मौके पर नसीम खरे उतरे और उन्होंने अपनी धारदार गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया। अब नसीम शाह के छोटे भाई हुसैन शाह ने Quaid E Azam Trophy 2022-23 ने धमाल मचाया है।

नसीम शाह के छोटे भाई हुनैन शाह भी 140 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। उनके पास जबरदस्त एक्शन के साथ गति है, जो बल्लेबाजों को काफी परेशान करती है। हुनैन शाह फिलहाल पाकिस्तान के फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट कायदे आजम ट्रॉफी (Quaid E Azam Trophy 2022-23) में खेल रहे हैं। उन्होंने एक मुकाबले में सेंट्रल पंजाब से खेलते हुए अपना पहला विकेट झटका।

अभी पढ़ें IND vs NZ: ‘मैं छक्के मार’….मैच से पहले शुभमन गिल ने दिया ये बड़ा बयान

हुनैन शाह की उम्र अभी सिर्फ 18 साल है

हुनैन शाह की उम्र अभी सिर्फ 18 साल है। सेंट्रल पंजाब की तरफ से खलते हुए हुनैन ने बलूचिस्तान के खिलाफ 18 ओवर में 76 रन देकर एक विकेट झटका। हुनैन ने इतनी जबरदस्त गेंद फेंकी, जिसका जवाब बल्लेबाज इकबाल के पास नहीं था और वह पूरी तरह फंसकर गली में कैच देकर आउट हुए।

नसीम शाह से की जा रही तुलना

हुनैन शाह के इस विकेट का वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। वीडियो वायरल होने के बाद उनकी तुलना 19 साल के नसीम शाह से की जा रही है, पाकिस्तान में हमेशा अच्छे तेज गेंदबाज देखने को मिलते रहे हैं। माना जा जरा है कि नसीम के बाद पाकिस्तान को अब जल्द ही एक और शानदार गेंदबाज मिल सकता है।

हुनैन शाह ने पिछले महीने किया था डेब्यू

हुनैन शाह का करियर ज्यादा बड़ा नहीं है। उन्होंने पिछले महीने साउथ पंजाब के खिलाफ फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। वह पहले मैच में वे विकेट नहीं ले सके थे। अब तक 2 मैच में एक विकेट लिया है, लेकिन उन्होंने अपनी गति से कई बार बल्लेबाजों को चकमा दिया।

5 टी20 मैच में 6 विकेट ले चुके हैं हुनैन शाह

हुनैन शाह अब तक 5 टी20 मैच में 6 विकेट ले चुके हैं। 22 रन देकर 2 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है, जबकि इकोनॉमी 7.64 की है। वे अंडर-19 कैटेगरी में लगातार सेंट्रल पंजाब का हिस्सा रहे हैं।

अभी पढ़ें ‘क्या मुझे आपकी शर्ट मिल सकती है? ‘ बच्चे की मांग पर डेविड वार्नर ने दिया मजेदार जवाब और लूट ली महफिल..देखें Video

नसीम शाह का टी 20 क्रिकेट करियर

अगर बात नसीम शाह (Naseem shah) की करें तो पिछले दिनों टी20 वर्ल्ड कप में (T20 World Cup 2022) उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। पाकिस्तान टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था, हालांकि खिताबी मुकाबले में उसे इंग्लैंड से हार मिली थी। नसीम के ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो वह अब तक 61 मैच में 58 विकेट झटक चुके हैं, 20 रन देकर 5 विकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -