---विज्ञापन---

AUS vs PAK: शान मसूद के फैसले से हैरान थे मोहम्मद हफीज, प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया हार का कारण

Mohammad Hafeez Press Conference: टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली करारी हार के बाद मोहम्मद हफीज ने हार की वजह बताई।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Jan 6, 2024 14:32
Share :
Mohammad Hafeez Press Conference shan masood decision australia vs pakistan test series pat cummins
Image Credit: Social Media

Mohammad Hafeez Press Conference: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज अब खत्म हो चुकी है। पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा बेहद खराब रहा है। टीम को टेस्ट सीरीज के तीनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया है। सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम को पहली ही टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। अब सीरीज में मिली हार को लेकर पाकिस्तान टीम के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि आखिर कहां उनकी टीम से चूक हुई और तीसरे मैच में शान मसूद के किस फैसले से हैरान थे हफीज।

चौथे दिन जमाल को देरी से क्यों दी गेंद?

चौथे दिन तीसरे मैच को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया के सामने 130 रनों का लक्ष्य था और पाकिस्तानी टीम को इस स्कोर का बचाव करना था। पहली पारी में कमाल की गेंदबाजी करने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जमाल को दूसरी पारी में कप्तान शान मसूद ने काफी देरी से गेंदबाजी सौंपी। जिससे काफी हद तक टीम के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज को भी समझ नहीं आया। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए मोहम्मद हफीज ने बताया कि यह कप्तान पर निर्भर करता है कि मैच में पिच को ध्यान में रखते हुए किस गेंदबाज से ज्यादा गेंदबाजी करानी है। मुझे लगता है कि चौथे दिन शान मसूद को ऑफ स्पिनर की जगह जमाल से पहले गेंदबाजी करानी चाहिए थी।

मैच के बाद क्या बोले पैट कमिंस?

उधर विनिंग कैप्टन पैट कमिंस ने कहा कि हमने इस पूरी सीरीज में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि पहली पारी में बल्लेबाजों को थोड़ी दिक्कत हुई लेकिन दूसरी पारी में पिच थोड़ी अलग लग रही थी और हमारे बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया। मैच की आखिरी पारी में आपको गेंदबाजों पर दबाव बनाना होता है जो हमारे बल्लेबाजों ने अच्छे से किया। डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वो काफी शानदार था। हमारे गेंदबाजों ने पूरी सीरीज में कमाल की गेंदबाजी की। खासकर जोश हेजलवुड ने तीसरे मैच में शानदार प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें:- रिंकू सिंह की जर्सी बदली लेकिन नहीं बदले तेवर, रणजी ट्रॉफी में खेली धमाकेदार पारी

डेविड वॉर्नर की जगह कौन लेगा?

डेविड वॉर्नर को लेकर पैट कमिंस ने कहा कि हम सब जानते हैं कि ये डेविड वॉर्नर का आखिरी टेस्ट मैच था। डेविड वॉर्नर काफी सालों से ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेल रहे थे और अब टीम में उनकी जगह लेना किसी भी खिलाड़ी के लिए काफी कठिन होगा। शुरुआत में शानदार बल्लेबाजी करके डेविड वॉर्नर मैच का माहौल सेट कर देते हैं। जिससे आने वाले बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है। अब हम इस पर चर्चा करेंगे कि कौन डेविड वॉर्नर की जगह लेगा।

 

 

First published on: Jan 06, 2024 02:32 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें