Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘मैंने इस बारे में…,’ मिचेल स्टार्क ने T20 वर्ल्ड कप से ड्रॉप किए जाने पर दिया बड़ा बयान

Mitchell Starc ने अब इस पर खुलकर बात करते हुए कहा कि उन्होंने मेगा इवेंट के बाद चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली के साथ कई चीजों पर चर्चा की।

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के तूफानी गेंदबाज मिचेल स्टार्क इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। हालांकि स्टार्क को टी 20 वर्ल्ड कप के दौरान सिर्फ एक मैच खेलने के बाद बाहर बैठा दिया गया था। इस पर काफी सवाल खड़े हुए थे। हालांकि स्टार्क ने अब इन सवालों का जवाब देने की कोशिश की है।

मिचेल स्टार्क ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट खेलना उनकी प्राथमिकता है, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप मैच के दौरान जब उन्हें बेंच पर रखा गया तो उन्होंने इस बारे में अपनी मजबूत राय दी थी। विश्व कप के प्रदर्शन के बाद स्टार्क की चूक बहस का विषय बन गई थी।

चयनकर्ताओंं से की है बात

स्टार्क ने अब इस पर खुलकर बात करते हुए कहा कि उन्होंने मेगा इवेंट के बाद चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली के साथ कई चीजों पर चर्चा की। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में चार विकेट चटकाने के बाद स्टार्क ने कहा, “जॉर्ज और मैंने बात की है।” “मेरे पास इस पर मजबूत राय थी। मैंने जॉर्ज से लंबी बात की, यह एक अच्छी बातचीत थी। कई अलग-अलग चीजें वहां तैर रही थीं।”

टी 20 वर्ल्ड कप लक्ष्य

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि 2024 टी20 विश्व कप में खेलना उनके लक्ष्यों में से एक है लेकिन अभी भी बहुत समय बाकी है और बहुत काम किया जाना है। उन्होंने कहा, “मेरी अभी भी ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 क्रिकेट खेलने की महत्वाकांक्षा है, लेकिन अगले एक साल के लिए लंबा समय है और पुल के नीचे बहुत पानी है।” उन्होंने कहा, “इसलिए जब हम उस पर पहुंचेंगे तो हम उसका सामना करेंगे।”

आईपीएल का पछतावा नहीं

स्टार्क को आईपीएल नहीं खेलने का कोई पछतावा नहीं है। स्टार्क ने कहा- “इस फैसले से टी 20 गेंदबाजी बाधित हो सकती है, लेकिन अगर मैं वहां जाता, बिना ब्रेक और साल के 12 महीने खेलता, तो इससे क्या प्रभावित होता? क्या यह मेरे रेड-बॉल क्रिकेट को प्रभावित करता?

मेरे दिमाग में मुझे उन फैसलों में से किसी पर पछतावा नहीं है। मैं इसे नहीं बदलूंगा। “यह हमेशा मेरा निर्णय रहा है। खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से ब्रेक देने के लिए मैं ऐसा करता हूं। इसका दूसरा पक्ष अपनी पत्नी एलिसा हीली के साथ क्रिकेट से दूर देखना और समय बिताना है। एक क्रिकेट शेड्यूल के साथ तालमेल बिठाना काफी मुश्किल है, दो की तो बात ही छोड़ दें।”

टेस्ट क्रिकेट प्राथमिकता

स्टार्क 50 ओवर के विश्व कप के साथ ही टेस्ट के लिए खुद को तरोताजा रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा- “टेस्ट हमेशा पहले होता है… सफेद गेंद क्रिकेट से बहुत ऊपर। मैं बाद में फैसला करूंगा, मेरा शरीर कहां है और मैं इसके बारे में कैसा महसूस कर रहा हूं। मुझे अच्छा लगेगा, चयन और फॉर्म बाकी है। जब तक मैं क्रिकेट खेल सकता हूं, टेस्ट खेलना जारी रखूंगा।”

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -