Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

भारतीय टीम से हो रहा था लगातार इग्नोर, लगाई ऐसी छलांग की बन गया सीधे कप्तान

Mayank Agarwal Named Karnataka Captain: मयंक अग्रवाल को आगामी रणजी ट्रॉफी के लिए कर्नाटक की टीम का कप्तान बनाया गया है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 28, 2023 08:47
Share :
Mayank Agarwal Karnataka Ranji Trophy Team India
भारतीय टीम। (Social Media)

Mayank Agarwal Named Karnataka Captain: भारतीय टीम मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। वाइट बॉल सीरीज समाप्त के बाद भारतीय टीम रेड बॉल क्रिकेट में मेजबान टीम के साथ दो-दो हाथ कर रही है। जारी सीरीज के लिए जहां एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। वहीं अनुभवी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को एक बार फिर निराशा हाथ लगी है। उन्हें दौरे पर खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के लिए एक बार इग्नोर किया गया है।

भारतीय टीम से लगातार इग्नोर होने के बावजूद मयंक के धैर्य ने जवाब नहीं दिया है। वह भारतीय टीम में वापसी के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं। इसी कड़ी में 32 वर्षीय बल्लेबाज को घरेलू क्रिकेट में एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उन्हें आगामी रणजी ट्रॉफी के लिए बुधवार को कर्नाटक का कप्तान बनाया गया है। वह शुरुआती दो मैचों में टीम की अगुवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें- India Vs South Africa टेस्ट सीरीज में इन 5 गेंदबाजों का है भौकाल, बल्लेबाजों का चुन-चुनकर किया है शिकार

अग्रवाल को आगामी सीजन के लिए जहां कर्नाटक की कमान सौंपी गई है। वहीं युवा होनहार बल्लेबाज निकिन जोस को उनका डिप्टी नियुक्त किया गया है। अग्रवाल का साल 2022-23 घरेलू सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन रहा था। उन्होंने अपनी टीम के लिए नौ मैचों में 82.50 की औसत से 990 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक और छह अर्द्धशतक निकले थे।

आगामी सीजन में कर्नाटक की टीम अपने अभियान की शुरुआत पंजाब के खिलाफ हुबली में करेगी। वहीं दूसरे मुकाबले में उसकी भिड़ंत 12 से 15 जनवरी के बीच अहमदाबाद में गुजरात से होगी।

कर्नाटक की टीम: मयंक अग्रवाल (कप्तान), रवि कुमार समर्थ, देवदत्त पडिक्कल, निकिन जोस (उपकप्तान), मनीष पांडे, शुभांग हेगड़े, शरथ श्रीनिवास (विकेटकीपर), वैसाख विजय कुमार, वासुकी कौशिक, विदवथ कावेरप्पा, के शशिकुमार, सुजय सातेरी (विकेटकीपर), डी निश्चल, एम वेंकटेश, किशन एस बेदारे और एसी रोहित कुमार।

First published on: Dec 28, 2023 08:43 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें