Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

KKR vs GT: 37 गेंदों में चाहिए थे 73 रन, शंकर-मिलर ने 24 बॉल में ही कर दिया खेल, भारी पड़ी सुयश की ये गलती

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला हो और इसकी चर्चा न हो, ऐसा कैसे हो सकता है। रिंकू सिंह के 5 छक्के जड़कर जीटी पर केकेआर को जीत दिलाने के बाद दोनों टीमों के बीच राइवलरी और बढ़ गई है। शनिवार को एक बार फिर दोनों टीमें आमने-सामने रहीं। कोलकाता […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: May 1, 2023 11:24
Share :
KKR vs GT Vijay Shankar David Miller
KKR vs GT Vijay Shankar David Miller

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला हो और इसकी चर्चा न हो, ऐसा कैसे हो सकता है। रिंकू सिंह के 5 छक्के जड़कर जीटी पर केकेआर को जीत दिलाने के बाद दोनों टीमों के बीच राइवलरी और बढ़ गई है। शनिवार को एक बार फिर दोनों टीमें आमने-सामने रहीं। कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए इस मुकाबले में भी एक समय मैच फंस गया, लेकिन इस बार जीटी के बल्लेबाजों ने लास्ट में ऐसी तबाही मचाई कि केकेआर के जबड़े से मैच छीन लिया।

37 गेंदों में चाहिए थे 73 रन 

एक समय ऐसा आया जब गुजरात टाइटंस को 37 गेंदों में जीत के लिए 73 रन बनाने थे। यानी हर बॉल पर 2 और प्रति ओवर 12 रन…ये नजारा 14वें ओवर के दौरान देखने को मिला। इस ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने 5 गेंदें बेहतरीन फेंकी और इन पर महज 5 रन दिए। डेविड मिलर 9 और विजय शंकर 7 रन बनाकर खेल रहे थे। मैच में क्या होगा किसी को नहीं पता था, लेकिन इसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने गीयर बदलना शुरू कर दिया। छठी गेंद पर मिलर ने चौका ठोक इस तबाही की शानदार शुरुआत की।

और पढ़िए – IPL 2023: ‘आप एक अंतर्राष्ट्रीय गेंदबाज हैं, ऐसा नहीं होना चाहिए’ कगिसो रबाडा पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, कही ये बात

सुयश ने किया मिलर का कैच ड्रॉप 

15वें ओवर में सुयश की दूसरी और तीसरी गेंद पर छक्का ठोक मिलर ने अपने तेवर दिखाए। पांचवीं पर शंकर ने चौका ठोक गाड़ी ‘पांचवें गीयर’ में लगा दी। सुयश के इस ओवर से 18 रन आए। अब बारी थी 16वें ओवर की। रसेल ने मिलर को पहली गेंद डाली तो सुयश शर्मा से बहुत बड़ा मौका हाथ से निकल गया। सुयश ने मिलर का कैच ड्रॉप कर दिया। जिसके बाद शंकर ने इस ओवर में छक्का ठोक कुल 13 रन ठोक डाले। 17वें ओवर में शंकर ने पहली, पांचवीं और छठी गेंद पर छक्का ठोक खलबली मचा दी। वरुण चक्रवर्ती के इस ओवर से कुल 24 रन आए। 18वें ओवर की दूसरी पर शंकर ने चौका और छठी पर छक्का ठोक स्कोर बराबर कर दिया। राणा ने आखिरी बॉल वाइड डालकर जीटी की झोली में मैच सौंप दिया।

और पढ़िए – IPL 2023: ‘वे भारत के लिए खेल सकते हैं हर फॉर्मेंट’ अर्शदीप सिंह के मुरीद हुए रवि शास्त्री, कही ये बात

टॉप पर पहुंची जीटी 

शंकर ने 24 गेंदों में 2 चौके-5 छक्के ठोक नाबाद 51 रन ठोके तो वहीं मिलर ने 18 गेंदों में 32 रन जड़कर टीम को शानदार जीत दिलाई। इस तरह 37 गेंदों में 73 रन का पासा पलट जीटी ने ये मैच महज 24 गेंदों में अपने नाम कर लिया। पॉइंट्स टेबल में GT 8 मैचों में से 6 में जीत के बाद टॉप पर पहुंच गई है। जबकि केकेआर 9 में से 6 में हार के बाद सातवें स्थान पर आ गई है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें 

First published on: Apr 29, 2023 08:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें