Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2023: ‘आप एक अंतर्राष्ट्रीय गेंदबाज हैं, ऐसा नहीं होना चाहिए’ कगिसो रबाडा पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, कही ये बात

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शुक्रवार को पंजाब किंग्स को लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम की गेंदबाजी काफी खराब रही। मैच में टीम की प्लेइंग 11 में वापसी कर रहे कगिसो रबाडा भी कुछ खास नहीं कर पाए। जिसपर पूर्व क्रिकेटर […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: May 1, 2023 11:07
Share :
IPL 2023, Kagiso Rabada Simon Dull

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शुक्रवार को पंजाब किंग्स को लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम की गेंदबाजी काफी खराब रही। मैच में टीम की प्लेइंग 11 में वापसी कर रहे कगिसो रबाडा भी कुछ खास नहीं कर पाए। जिसपर पूर्व क्रिकेटर साइमन डूल ने सवाल खड़े किए हैं।

रबाडा ने फेंकी दो नो बॉल

मैच में पंजाब किंग्स की ओर से गेंदबाजी करने आए कगिसो रबाडा ने भले ही दो विकेट झटके हों लेकिन उन्होंने 4 ओवर में 52 रन दे दिए। रबाडा ने दो नो बॉल और दो वाइड फेंकी। एक शानदार मोहाली ट्रैक जिस पर एलएसजी के बल्लेबाज पहले से ही पीबीकेएस के गेंदबाजों को कूट रहे थे, रबाडा ने उन्हें दो फ्री-हिट प्रदान किए। रबाडा के अलावा गुरनुर बराड़ ने भी दो बार ओवरस्टेप किया लेकिन वे युवा हैं। जबकि रबाडा जैसे अनुभवी खिलाड़ी के लिए ये करना सभी को हैरान करने वाला था।

और पढ़िए – Rohit Sharma Birthday: 36 साल के हुए रोहित शर्मा, बीसीसीआई व क्रिकेटर्स द्वारा इस तरह दी जा रही बधाई

साइमन डूल ने रबाडा को लेकर कही ये बात

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डूल ने शुक्रवार को मैच में दूसरी बार ओवरस्टेप करने पर रबाडा को जमकर लताड़ लगाई। 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रबाडा ने एलएसजी को नो बॉल डालकर एक फ्री हिट और एक अतिरिक्त रन दिया। उनकी अगली गेंद वाइड थी और शुक्र है कि अगली गेंद पर सिंगल निकला।

उन्होंने स्टार सपोर्ट्स पर कमेंट्री करने के दौरान कहा कि -ये अस्वीकार्य व्यवहार है, आप एक अंतर्राष्ट्रीय गेंदबाज हैं।’ उन्होंने आगे कहा कि- वे हमेशा ऐसा ही करते हैं, वे आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं और सही गेंदों पर भी वे लाइन से सिर्फ एक इंच पीछे होते हैं।’

ऐसे हारी पंजाब किंग्स की टीम

मोहाली में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 257 रन बनाए थे। टीम के लिए मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए थे। उनके अलावा निकोलस पूरन ने 45 और काइल मायर्स ने 54 रनों की शानदार पारी खेली।

और पढ़िए – PAK vs NZ: फखर जमां ने खेली 180 रनों की पारी, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से दी मात

258 रन का विशाल लक्ष्य लेकर मैदान पर उतरी पंजाब की टीम 19.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 201 रन ही बना सकी और हार गई।टीम की ओर से अथर्व तायडे ने सर्वाधिक 66 रन बनाए। लखनऊ की ओर से यश ठाकुर और नवीन उल हक ने 3-3 विकेट लिए।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Apr 29, 2023 01:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें