Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘कप्तान बदलने से कुछ नहीं होने वाला, टीम को..’ वर्ल्ड कप में हार के बाद इरफान पठान ने भारत को दिए ये 4 गुरु मंत्र

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 समाप्त हो चुका है। इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया।

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेला गया टी20 वर्ल्ड कप 2022 समाप्त हो चुका है। इस वर्ल्ड कप में जहां इंग्लैंड ने अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया और दूसरी बार ये खिताब हासिल किया। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत तो अच्छी हुई, लेकिन सेमीफाइनल में उसे हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद कई दिग्गज खिलाड़ी टीम के कप्तान को बदलने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने भविष्य के लिए कुछ सुझाव दिए हैं।

अभी पढ़ें IPL 2023: ‘मैं अब IPL में नहीं खेलूंगा’…संन्यास लेते वक्त कीरोन पोलार्ड ने क्या-क्या कहा? जानें

भारतीय टीम को करने होंगे ये 4 बदलाव

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद टीम इंडिया की कई खामियां सामने आई जिसे टीम को दूर करना बेहद जरूरी है। इन्हीं को लेकर पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने 4 सुझाव दिए हैं। पठान के मुताबिक अगर ये चीज़े भारत ने लागू कर ली तो टीम का भविष्य सुनहरा हो सकता हैं। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने सोशल मीडिया आकाउंट पर टीम के लिए चार सुझाव लिखे। सबसे पहला सुझाव पठान ने दिया कि टीम के पास ऐसे ओपनर होने चाहिए जो बेखौफ होकर विरोधी गेंदबाजों की पिटाई कर सके।

वहीं इसके बाद पठान ने टीम में एक लेग स्पीनर की भी मांग की हैं। 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में जहां एक तरफ वानिंदु हसरंगा व आदिल रशिद ने कमाल कर दिया था वहीं भारतीय टीम बिना लेग स्पीनर के खेल रही थी जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा था।

विकेट लेने वाला होना चाहिए तेज गेंदबाज

इरफान पठान के मुताबिक भारतीय टीम के पास तेज गेंदबाज तो हैं, लेकिन ऐसे नहीं जो विरोधी बल्लेबाजों को शुरुआत में ही घुटने टेकने पर मजबूर कर दे। इसीलिए उन्होंने टीम में शाहीन अफरीदी और ट्रेंट बोल्ट जैसे बल्लेबाज की मांग की है।

अभी पढ़ें आकाश चोपड़ा ने चुनी T20 World Cup 2022 की ‘टीम ऑफ द टूर्नामेंट’…इन 2 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह..

कप्तानी बदलने से नहीं बदलेंगे नतीजे

इरफान पठान ने ये भी कहा है कि टीम के कप्तान बदलने से कुछ भी चेंज नहीं होने वाला हैं। उनके मुताबिक भारत को अपनी अप्रोच में बदलाव करना होगा तभी नतीजा कुछ और होगा। बता दें कि भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी में जुट गई है जिसमें टीम को कुछ बदलाव के साथ उतरना होगा।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -